20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश शैक्षणिक समस्याएँ/ समाधान

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति कर भुला शासन, 5 माह पहले हुई थी नियुक्ति, अब तक एक माह का भी वेतन नही किया जारी

बुरहानपुर- जिले में करीब 56 शिक्षक ऐसे है जिन्हें 5 माह पहले अप्रैल 23 में सरकारी स्कूलों नियुक्ति की गई थी, लेकिन अब तक किसी भी शिक्षक वेतन नहीं मिला, न तो ट्रेजरी कोड जनरेट किये, न ही वेतन देने की अन्य कोई कार्रवाई पूरी की गई। इससे आहत शिक्षक शिकायत लेकर कलेक्टर भव्या मित्तल के पास पहुंचे और शिकायत की, शिक्षक संतोष ने कहा डीईओ, बीईओ कार्यालय में भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं होने के कारण आज यहां कलेक्टर से मिलने पहुंचे। जब इस संबंध में कलेक्टर भव्या मित्तल से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि यह शिक्षा विभाग का मामला है यदि उनसे चर्चा करें तो वह स्पष्ट रूप से बता पाएंगे, वही जब इस मामले में विकासखंड शिक्षा अधिकारी सुधाकर मांकुंदे से चर्चा की तो उन्होंने बताया कि यह नियुक्ति किए गए शिक्षक केवल 56 ही नहीं बल्कि 111है ऐसे शिक्षकों की नियुक्ति शासन ने की है , लगभग आधे से अधिक शिक्षकों के खाते में ट्रेजरी से वेतन डाल चुके हैं वहीं कुछ शिक्षा ऐसे भी हैं जिनके मुंबई से ऑटोमेशन अगस्त में ही हुआ है ,वही ट्रेजरी कोड भी सभी शिक्षकों के अगस्त माह में ही कंप्लीट हुए हैं, जिसके चलते अब शेष बचे हुए शिक्षकों की भी सितंबर माह के प्रथम सप्ताह में सभी के वेतन आवंटित हो जाएंगे।

Related posts

ट्यूशन टीचर के बेटे की हरकत 7.5 साल की बच्ची के प्राइवेट पार्ट से करता था छेड़छाड़……

Public Look 24 Team

बुरहानपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही। पंजाब में दर्ज अपराध में आरोपी पाचौरी के तीन सिकलीगरों को बुरहानपुर पुलिस ने पकड़ा। आरोपियों के कब्जे से 25 अवैध पिस्टल, एक मोटर सायकल, एक मारुति अल्टो कार जप्त।

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में आज से शुरू हुआ एफएम रेडियो, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया वर्चुअल शुभारंभमनोरंजन के साथ ज्ञानवर्धन का माध्यम बनेगा-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!