25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

अवयस्क बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास की सजा

न्यायालय श्रीमती वन्दना राज पाण्डेय, अपर सत्र न्यायाधीश महोदय, तहसील नागदा के न्यायालय द्वारा आरोपी राजू, निवासी जिला उज्जैन को धारा 376 एवं लैगिंक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 5(एम)/6 में आरोपी को 10-10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं धारा 323 भादवि में 01 वर्ष का सश्रम कारावास एवं कुल-600/- रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

    उप-संचालक (अभियोजन) डॉ0 साकेत व्यास ने घटना अनुसार बताया कि अभियोजन की घटना इस प्रकार है कि पीड़िता ने दिनांक 18.05.2017 को थाने पर उपस्थित होकर प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध कराई कि मैं भाई की लडकी के साथ लकडी बीन रही थी तभी आरोपी सामने से आया और मेरी गर्दन पकड़कर मुझे नीचे गिरा दिया और मेरी मर्जी के बिना गलत काम (दुष्कर्म) किया, आरोपी जाते-जाते बोला कि किसी को बात बताई तो जान से मार दूंगा, और आरोपी वहॉ से भाग गया। पीड़िता की रिपोर्ट पर पुलिस द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट लेखबद्ध की गई एवं आवश्यक अनुसंधान पश्चात् आरोपी के विरूद्ध अभियोग पत्र माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। माननीय न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी को दण्डित किया गया। 

पैरवीकर्ता को अभियोजन की ओर से मार्गदर्शन उप-संचालक डॉ0 साकेत व्यास द्वारा दिए गए एवं प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री रेवत सिंह ठाकुर, अपर लोक अभियोजक तहसील नागदा, जिला उज्जैन द्वारा की गई।

Related posts

पिछड़ा वर्ग को ‘सुप्रीम’ राहत, कांग्रेस के मंसूबों पर फिरा पानी – लधवे शासन और संगठन के प्रयास से ओबीसी आरक्षण का संकल्प हुआ पूरा

Public Look 24 Team

स्वच्छता पखवाड़ा दिवस एवं साक्षरता दिवस मनाया गया

Public Look 24 Team

ग्राम बडझीरी में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकजनों के लिए कोविड-19 टीकाकरण हेतु शिविर का हुआ आयोजन, वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में देखा गया उत्साह

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!