29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश शैक्षणिक

एसिड पीड़ित महिलाओं एवं आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण एवं प्रवर्तन विषय पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ


बुरहानपुर – म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के निर्देशानुसार एवं माननीय प्रधान जिला न्यायाधीश श्रीमती आशिता श्रीवास्तव एवं श्री आशुतोष शुक्ल, जिला न्यायाधीश / सचिव के मार्गदर्शन में जनजाति संवर्धन सप्ताह के अंतर्गत दिनांक 03.08:2023 से 09.08.2023 तक मनाया जा रहा है। इसी परिपेक्ष में दिनांक 05.08.23 को शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला चौक बाजार में छात्राओं को एसिड पीड़ित महिलाओं एवं आदिवासियों के अधिकारों का संरक्षण एवं प्रवर्तन विषय पर विधिक साक्षरता एवं जागरूकता कार्यकम का आयोजन किया गया। पैरालीगल वॉलेन्टियर श्री महेन्द्र जैन ने कहा कि विधि में एवं नालसा एसिड हमले पीड़ित के लिए विधिक सेवा योजना, 2016 के अंतर्गंत एसिड हमले से पीड़ित महिलाओं के लिए उनकों मौजूद विधिक प्रावधानों एवं योजनाओं के अंतर्गत पूर्ण रूप से लाभ दिये जाने का प्रावधान उल्लेखित है। साथ ही पीड़ितों को चिकित्सा सुविधा, पुर्नवास सुविधा प्राप्त करने में सक्षम बनाना प्रमुख लक्ष्य है। योजना का परम उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि एसिड हमले के पीड़ितों को समाज में उचित रूप से पुर्नवास हो और वह सम्मान के साथ अपना जीवन जिए।उक्त कार्यक्रम के अवसर पर स्कूल प्राचार्य श्रीमती मनोरमा प्रजापति, स्कूल का समस्त स्टॉफ के साथ-साथ बड़ी संख्या में छात्राएं उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन स्कूल के शिक्षक श्री प्रवीण देवकर ने किया एवं आभार पैरालीगल वॉलेन्टियर्स डॉ, फौजिया सोडावाला ने माना।

Related posts

बुरहानपुर डेंटल एसोसिएशन का सेमिनार हुआ आयोजित।

Public Look 24 Team

अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित 9 सुत्रीय मांगों और समास्याओं को लेकर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन

Public Look 24 Team

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पंडवानी गायिका डॉ. तीजन बाई को नेपानगर जागृति कला केंद्र द्वारा दिया गया “नारी शक्ति सम्मान 2022”

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!