29.3 C
Madhya Pradesh
Friday, Oct 18, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश स्पेशल/ विशेष

बुरहानपुर जिले में केबल ऑपरेटरों की मनमानी से उपभोक्ताओं को हो रही है परेशानी


बुरहानपुर- जिले में इन दिनों केबल ऑपरेटर ने ट्राई के नियमानुसार केबल की दरों में काफी बढ़ोतरी कर दी गई है जिसका भार पूर्णतया उपभोक्ताओं पर आ गया है। पूर्व में 50 से 100 सौ रुपये शुल्क लिया जाता था लेकिन अब सभी चैनलों का 300 रूपये शुल्क लिया जा रहा है और बिल भी नही दिया जा रहा है। ना ही बढी हुई दरों के अनुसार उपभोक्ताओं को ऑपरेटर द्वारा सुविधाएं दी जा रही है जिससे उपभोक्ता स्वयं को ठगा महसूस कर रहे है ।उल्लेखनीय है कि बुरहानपुर में जिले में केबल ऑपरेटर द्वारा मनमानी कर केबल का संचालन किया जा रहा है जिसके कारण हजारों उपभोक्ता परेशान है लेकिन इनके खिलाफ कोई आवाज़ नहीं उठा पा रहा है।

कभी भी प्रसारण बंद कर दिया जाता है।

पूरे जिले में इन ऑपरेटरों द्वारा कभी लाइन में खराबी होने के कारण तो कभी बिजली बंद होने के कारण तो कभी वायर खराब होने के कारण तो कभी तार टूटने के कारण प्रसारण बंद कर दिया जाता है। इस सम्बन्ध में जब भी इनके द्वारा नियुक्त कर्मचारियों से फोन पर बात की जाती है तो यही कहा जाता है कि फलां जगह खराबी आ गयी है जल्दी चालू हो जायेगी। लेकिन कई घंटे बीतने के बाद भी केबल का प्रसारण जल्दी चालू नही होता।

दर बढाने के बाद ना बिल दिया जा रहा है ना सुविधाएं

कभी मात्र 100 रूपये में पूरे चैनल देखते थे अब 300 रूपये देने के बाद भी पूरे चैनल नही दिखते। कई चैनल बंद ही आते हैं। पहले 100 रूपये का भी बिल दिया जाता लेकिन अब 300 रूपये देने के बाद भी कोई बिल नही दिया जा रहा है। ना ही कोई अन्य सुविधाएं दी जा रही है। इसके लिए प्रशासन द्वारा इन केबल ऑपरेटरों खिलाफ प्रशासनिक कार्यवाही की जाना चाहिए।

Related posts

मां ताप्ती तट पर-मां नर्मदा की गाथा को “नृत्य नाटिका” के माध्यम से देख मानव सभ्यता और संस्कृति को जाना, गंगा दशमी पर गंगा जल संवर्धन अभियान के समापन पर राजघाट पर ताप्ती पूजन, दीपदान और नदी की कहानी नृत्य नाटिका की जुबानी हुआ आयोजन

Public Look 24 Team

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने हडताल के दुसरे दिन जिला चिकित्सालय व विकासखंड स्तर पर किया प्रदर्शन, हडताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं हो रही है प्रभावित

Public Look 24 Team

उद्देशिका का वाचन कर जिला अभियोजन कार्यालय में मनाया संविधान दिवस

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!