28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

बुरहानपुर जिले में चेक देकर लाखाें की ठगी करने वाले ठगोरे पुलिस की गिरफ्त में,महाराष्ट्र के रहने वाले हैं आरोपित, कई व्यापारियों को बनाया शिकार

बुरहानपुर। ग्राहक बनकर व्यापारियों के यहां से भवन निर्माण सामग्री खरीदने और बदले में उन्हें चेक देकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले दो आरोपितों को व्यापारियों ने पकड़ा है। दोनों को कोतवाली पुलिस के हवाले किया गया है, लेकिन देर शाम तक उनके खिलाफ काई प्रकरण दर्ज नहीं हो पाया था। आरोपितों की पहचान जलगांव जामोद निवासी साजिद देखमुख व अनीस भाई के रूप में की गई है। व्यापारियों के मुताबिक दोनों अब कई व्यापारियों को शिकार बनाकर बीस लाख से ज्यादा की ठगी कर चुके हैं। बुधवार को वे फिर शहर के अंडाबाजार क्षेत्र में एक व्यापारी से ठगी करने पहुंचे थे। जहां दूसरे व्यापारी ने उन्हें पहचान लिया और पकड़ कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया।
हार्डवेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद मर्चेंट ने बताया कि आरोपित अब तक शहर के करीब दो दर्जन से ज्यादा व्यापारियों से ठगी कर चुके हैं। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ पहले भी कोतवाली थाने में लिखित शिकायत कर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने की मांग की थी। जैसे-जैसे अन्य व्यापारियों को पता चल रहा है वे भी शिकायत दर्ज करा रहे हैं। इधर थाना प्रभारी संजय पाठक के मुताबिक शाम तक उनके पास किसी ने लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। जिसके कारण एफआइआर दर्ज नहीं हो सकी।
चंदन ट्रेडर्स को लगाई 78 हजार की चपत
अंडा बाजार में भवन के खिड़की व दरवाजों का कारोबार करने वाले चंदन ट्रेडर्स के शब्बीर शाहिद ने बताया कि गत 19 जनवरी को दोनों आरोपितों ने उनके यहां से 25 नग दरवाजे खरीदे थे। इसके अलावा कुछ सामान और खरीदा था। इसके बदले उन्हें आइसीआइसीआइ बैंक की खामगांव शाखा का 78 हजार रुपये का चेक दिया गया था। उन्होंने जब यह चेक बैंक में डाला तो वह बाउंस हो गया। इसके बाद से वे लगातार आरोपितों से संपर्क कर रकम की मांग कर रहे हैं, लेकिन आरोपितों टालमटोल कर रहे हैं।। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार शहर के अन्य पेंट व टाइल्स व्यापारियों को भी चेक देकर लाखों रुपये का चूना लगाया गया है। व्यापारियों ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करने व राशि का भुगतान कराने की मांग की है।

Related posts

बैतूल जिले के प्रभुढाना में कलेक्टर की बड़ी कार्यवाही : 15 शिक्षक और 2 भृत्य सस्पेंड, 2 की सेवा समाप्त; प्राचार्य और 3 शिक्षकों के निलंबन का आयुक्त को भेजा प्रस्ताव ,बोर्ड परीक्षा में करवा रहे थे नकल, जिला स्तरीय उड़नदस्ते के पहुंचने पर हुआ खुलासा

Public Look 24 Team

शिक्षक दिवस के उपलक्ष पर किया श्री राठौर का सम्मान

Public Look 24 Team

पैरालीगल वालेंटियर्स समाज में सेतु की भूमिका का निर्वहन करते है

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!