25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

मध्यप्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल से सम्बन्धित सभी विद्यालयों में कक्षा 10 वीं की परीक्षा 18 फरवरी और कक्षा 12 वीं की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से होगीआयोजित ।

बुरहानपुर-स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि प्रदेश में कक्षा 10 वीं और 12 वीं की वार्षिक परीक्षा नियत परीक्षा कार्यक्रम अनुसार ही होंगी। माध्यमिक शिक्षा मंडल से सम्बद्ध सभी विद्यालयों में कक्षा 10 वीं की परीक्षा 18 फरवरी और कक्षा 12 वीं की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएगी। सभी विद्यार्थी पूरे मनोयोग, उत्साह और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें।
राज्य मंत्री श्री परमार ने मंत्रालय में माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा तैयारी के संबंध में बैठक ली। राज्य मंत्री श्री परमार ने निर्देश दिए कि कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था रखें। छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराने के लिए परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ाए। सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल श्री श्रीकांत भनोट ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली है। रजिस्ट्रार श्री उमेश कुमार ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूर्व में ही वर्ष 2022 की कक्षा 10वीं, 12वीं, 12वीं व्यावसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा/ शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण, विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डी.पी.एस.ई.) के परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए हैं। सभी परीक्षाएँ सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच होंगी। कक्षा 10वीं और 12वीं के नियमित छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएँ उनके विद्यालय में 12 फरवरी से 25 मार्च और स्वाध्यायी छात्रों की उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्र पर 17 फरवरी से 20 मार्च  के मध्य संचालित की जाएगी। परीक्षा कार्यक्रम मंडल की वेबसाइट पर भी देखे जा सकते हैं।

Related posts

अपनी ही सगी बेटी के साथ पिता ने की अश्लील हरकत, अभियुक्‍त पिता को न्यायालय ने दिया 05 वर्ष का सश्रम कारावास।

Public Look 24 Team

नाईस टु इंडिया, टी.सी.सी, सन शाईन नाम से फर्जी कम्पनियां बनाकर लोगों से लाखों रुपयों की ठगी करने वाले मास्टर माइंड जीशान सहित अन्य आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में स्वामित्व योजनान्तर्गत सभी ग्राम पंचायतों में 10 जनवरी से 12 जनवरी, 2022 के मध्य चरणबद्ध तरीके ग्राम सभाओं का आयोजन करने निर्देश जिला पंचायत सीईओ ने दिये निर्देश

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!