25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

माझा परिवार और माझी होळी‘‘ होळी त्यौहार वर परिवार मध्ये खुशियाँ आना…….कोरोना नाही

जिला कलेक्टर ने की ‘‘माझी होळी-माझ्या घरात‘‘ मनाने की अपील

बुरहानपुर/19 मार्च, 2021/-रंगो का त्यौहार जिसे हम होली के नाम से जानते है। होली का नाम सुनते ही बच्चें, बुजुर्ग, महिलाएंें, पुरूष एवं युवाओं में अलग-अलग तरह के रंगों के साथ खेलने का विचार आते ही मन आनंदित हो उठता है। वर्तमान समय में कोरोना ने हमारे समाज को जकड़ रखा है। चूंकि होली हमारा राष्ट्रीय त्यौहार है और इसे भारत वर्ष में बडे़ ही उत्साह के साथ मनाया जाता है।
हर वर्ष की तरह इस बार की होली हम सब मिलकर एक नये तरीके से मनाने का प्रण लेते है। क्योंकि हम आप सभी जानते है कि हम कोरोना के काल से गुजर रहे है। जहां हमें आवश्यक सावधानियां बरतते हुए, हमारे त्यौहार को फीका ना रखते हुए उत्साह के साथ मनाना है।
जिला कलेक्टर ने की ‘‘माझी होळी-माझ्या घरात‘‘ मनाने की अपील

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने समस्त जिलेवासियों को होली की अग्रिम बधाई व शुभकामनाएं देते हुए संबोधित किया है कि जिला प्रशासन आपकी सेवा में सदैव तत्पर है। उन्होंने जनता से अपील की है कि इस बार रंगो का त्यौहार ‘‘स्वयं की रक्षा एवं परिवार की सुरक्षा‘‘ बातों को ध्यान में रखकर मनायें। उन्होंने कहा कि भीड़ में ना जाये, ना ही भीड़ करें, होली घर पर ही अपने परिवार के साथ मनायें, चेहरे पर रंग ना लगायें, कोविड-19 के नियमों-हमेशा मास्क पहने, हाथों को बार-बार धोते रहे, सर्दी, खांसी, बुखार होने पर घर से बाहर ना निकले। उन्होंने बुरहानपुरवासियों जहां मराठी भाषा भी बोली जाती है। उन्हें मराठी भाषा में ही ‘‘माझी होली-माझ्या घरात‘‘,‘‘माझा परिवार-माझी होळी‘‘, ‘‘माझा कुटुम्ब-माझी होळी‘‘ स्लोगन के साथ होली का त्यौहार मनाने का संदेश दिया है। जिला प्रशासन जिलेवासियों से अपेक्षा करता है कि कोरोना की इस लड़ाई में आप सहयोग प्रदान करेंगे।

Related posts

बुरहानपुर जिले में शीतकाल में तापमान में गिरावट के कारण बदला स्कूलों का समय , कलेक्टर ने दिये आदेश

Public Look 24 Team

अवयस्‍क बालिका के साथ अश्‍लील हरकत करने वाले आरोपी को हुआ 03 वर्ष का सश्रम कारावास ।

Public Look 24 Team

धोखाधडी करने वाले आरोपी को माननीय न्यायालय ने 2 वर्ष के सश्रम कारावास से किया दंडित।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!