25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

मुख्यमंत्री दोगली नीति छोड़ कर स्पष्ट नीति बताये….. अजय रघुवंशी

बुरहानपुर ।
कोरोना संक्रमण प्रभावित परिवार को 5 हजार रु.पेंशन दी जाएगी,वकीलों को एक लाख रु.खाते में डाले जायेगे,प्रदेश के समस्त जनमानस को 3 माह का अनाज फ्री दिया जाएगा….वगैरह वगैरह..?
प्रदेश के घोषणा वीर मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी दिन निकलते से घोषणाओं का इतना बड़ा पहाड़ लगा देते है कि आम जनता का आधा पेट तो उनकी घोषणाओं से ही भर जाता है।किंतु धरातल पर देखे तो उनकी समस्त घोषणाएं कोरी गप्प बाजी साबित हो रही है,यही नही उनकी हर घोषणा उनकी दोगली नीति को दर्शाती है।
उक्त आरोप लगाते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजयसिंह रघुवंशी ने मुख्यमंत्री को समस्त घोषणाओं को नाटक बाजी बताते हुए उनसे निवेदन किया कि इस आपदा में भी वे राजनीति छोड़ कर सेवा कर लेंगे ठीक होगा,।
रघुवंशी ने कहा कि शिवराज जी की प्रत्येक घोषणा दोगली होती है,एक तरफ वे कहते है कि कोरोना संक्रमित परिवार को 5 हजार रु.पेंशन देगे,दूसरी तरफ किसी को संक्रमित होने ही नही देते,जैसे ही कोरोना पोजेटिव की मौत होती है उसे निगेटिव बता दिया जाता है,तो आप ये पेंशन दे किसे रहै है,.?
आपकी दोगली पॉलिसी ये भी है कि एक तरफ जैसे ही कोरोना मरीज की मौत होती है उसे आप निगेटिव बता देते है,किन्तु साथ ही उसकी लाश को पूरी सेफ्टी से बांध कर दफना या जला भी देते है,इसका अर्थ है कि वह व्यक्ति पोजेटिव तो था किंतु आपकी नियत ठीक नही थी,चूंकि उसके एवज में उसे राशि प्रदान करना पड़ेगी अतः निगेटिव बता कर उसका दाहसंस्कार कर दिया जा रहा है,अगर निगेटिव है तो उसके परिवार को उसकी लाश क्यों नही दी जा रही है?
रघुवंशी ने आरोप लगाया कि एक तरफ आप कह रहे है कि प्रदेश में 50 वकीलों की मौत कोरोना से हो चुकी है और सबके परिवार को एक एक लाख दिए जाएंगे,शिवराज जी जरा स्पस्ट करे कि किस वकील को आपने पोजेटिव का प्रमाण दिया और किस के खाते में रु.डाले,।
कोरी गप्प बाजी,केवल फ़ेंकम फ़ाक की राजनीति कर रहै है,शिवराज जी,।पूरे प्रदेश के लोगो को तीन माह का राशन मुफ्त में देगे,किस जनता को दिया आज तक..?
अभी गरीबी रेखा वाले ही लाइन लगाकर खड़े है सुबह 5 बजे से ,उन्हें ही नही मिल रहा तो मध्यमवर्गीय का नम्बर कब आएगा पूरी आपदा निपटने के बाद या हमारे भूखे मरने के बाद.?
श्री रघुवंशी ने कहा कि शिवराज जी आप जैसे ये दो इंच की जबान दिन निकलते से चला देते हो कृपया उस पर थोड़ा सा भी पालन कर लेंगे तो जनता काफी दुआ देगी।
आज कोरोना योद्धा जिन लोगो को बोला जा रहा है जो दिन रात जान जोखिम में डाल कर कोरोना मरीजो की सेवा में लगे है,डॉक्टर, पत्रकार,नर्स, सचिव,सहायक सचिव,पटवारी,स्वास्थ कार्यकर्ता,सफाई कर्मी,आदि के लिए आपके द्वारा क्या योजना बनाई गई,कोई स्पष्ट नही ।
बुरहानपुर में पिछले दिनों निगम कर्मी,कृषि उपज मंडी कर्मचारी, शिक्षा अधिकारी आदि कर्तव्य निभाते हुए काल के गाल में समा गए,क्या अपने उनकी रिपोर्ट भी पाजेटिव आनी दी,उनके परिवार को क्या सहायता दी गई,कुछ भी स्पष्ट नही है,बस घोषणा करो और जनता को खुश रखो,।
श्री रघुवंशी ने शिवराज सिंह की समस्त घोषणाओ को झूठ का पुलंदा बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी जब बिल्ली दूध पीती है तो आंख बंद कर लेती है,जैसे उसे कोई नही देख रहा ठीक वैसे ही आपने भी सत्ता की मलाई चाटने में अपनी आंख बंद कर ली है किंतु जनता की आंख खुली है वह सब देख भी रही है,जवाब भी दे रही रही,दमोह में जो जवाब मिला उसकी गूंज आज भी आपके कानो के पास गूंज रही होगी,इसलिए जनता की भावनाओ से अपनी दोगली नीति से खिलवाड़ करना बंद कर दो.?

Related posts

सावन सखी उत्सव प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Public Look 24 Team

बुरहानपुर कृषि उपज मंडी समिति में 75 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

Public Look 24 Team

श्रमिक दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला न्यायालय के द्वारा ऑनलाइन बेबीनार का हुआ आयोजन

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!