29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

लोकसभा उपचुनाव के कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायण सिंह और अन्य कांग्रेसियों पर आचार संहिता उल्लंघन की हुई शिकायत धार्मिक स्थल पर वोट मांगने पहुंच गए राजनारायण सिंह


बुरहानपुर। खंडवा लोकसभा क्षेत्र में चुनाव चल रहे हैं और भारत निर्वाचन आयोग द्वारा 27 अक्टबूर को प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार प्रसार पर रोक लगा दी गई है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई आदर्श आचार सहिता का पालन सभी पार्टियों, प्रत्याशियों को करना चाहिए किंतु शुक्रवार को कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायणसिंह पुरनी, हनीफ खान, डॉ तारिक, कलीम पहलवान, एजाज भाई सहित अन्य‍ कांग्रेसी कार्यकर्ता व निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह उर्फ शेरा द्वारा गांधी चौक, बुरहानपुर स्थित जामा मस्जिद में पहुंचकर एक धर्म विशेष के लोगों से उनके पक्ष में वोट डालने की प्रार्थना की गई। जो कि आदर्श आचार संहिता के आचरण के विरूद्ध कार्य करते हुए खंडवा लोकसभा उपचुनाव को जातिगत एवं धार्मिक आधार पर बांटने की कोशिश की गई है। जो‍ कि आपको उक्तर वीडियो देखने से स्पष्ट रूप से पता चल जाएगा। प्रचार में पांच से अधिक व्यक्तियो ने भी प्रचार प्रसार कर आदर्श आचार संहिता व कोविड के नियमों का उल्लपघंन किया है।
इसे लेकर भाजपा ने कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी प्रवीण सिंह को लिखित शिकायत की। जिसमें कहा गया कि शनिवार को पोलिंग होना है। इसी बीच राजनारायणसिंह तथा उनके साथ उपस्थित लोग भारतीय दंड संपहिता की धाराओं का उल्लघंन कर समाज को जाति, धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायणसिंह के पक्ष में जातिगत व धार्मिक आधार पर वोट प्राप्त करने की कोशिश की जा रही है। जिससे समाज में वोटो का धुव्रीकरण होना निश्चित है। उपरोक्त लोगो ने उक्त वीडियो को समाज में वायरल भी किया है।
जीत के दावे कर रहे, इकबाल चौक में भी लोगों से कहा कांग्रेस को वोट दें।
शुक्रवार शाम कांग्रेस प्रत्याशी राजनारायणसिंह और बुरहानपुर विधायक ठाकुर सुरेंद्र्र सिंह सहित अन्य कांग्रेस नेता इकबाल चौक में घूमते नजर आए। यहां उन्होंने एक होटल में पहुंचकर लोगों अपील की कि वह कांग्रेस को वोट दें। इसके बाद जीत के दावे भी किए गए। वहीं भाजपा ने चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया। भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कांग्रेस प्रत्याशी ने धार्मिक आधार पर वोट हासिल करने की कोशिश की है। उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए।
वीडियो हुआ वायरल, अपील करते नजर आ रहे कांग्रेस प्रत्याशी
पूरे मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी धार्मिक आधार पर वोट पाने की कोशिश में लगे हुए हैं। जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी में आक्रोश है। पार्टी के नेताओं ने कहा कि इस तरह धार्मिक आधार पर वोट हासिल करने की कोशिश करना गलत है। कांग्रेस प्रत्याशी को अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, पूर्व महापौर अनिलभाऊ भोसले, अतुल पटेल, मनोज तारवाला, मुकेश शाह, आनंद पाटीदार, विनोद पाटिल, अमित वारुड़े, सौरभ पाटिल, सहित अन्य मौजूद रहे।
….

Related posts

बुरहानपुर जिले के गणपति थाने क्षेत्रान्तर्गत चाकु मारकर हत्या का प्रयास करनेवाले आरोपी का अग्रीम जमानत आवेदन निरस्त

Public Look 24 Team

संकल्प सुरक्षित पर्यटन का अभियान अन्तर्गत पर्यटकों की सुरक्षित यात्रा के साथ महिलाओं एवं दिव्यांग पर्यटकों की सुरक्षा का लिया संकल्प

Public Look 24 Team

पुरानी रंजिश को लेकर मारपीट करने वाले आरोपियों को 06-06 माह की सजा

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!