25.6 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

बुरहानपुर जिले में महाराष्ट्र से बसों का आवागमन शुरू, बस संचालकों ने माना पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस का आभार

बुरहानपुर। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह जी चौहान एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंदसिंह राजपूत से प्रदेश भाजपा प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने पत्र प्रेषित एवं चर्चा कर महाराष्ट्र राज्य में आवागमन हेतु बसों को प्रारंभ किए जाने की बात कही थी। फलस्वरूप 2 सितंबर 2021 से महाराष्ट्र से बसों का आवागमन आरंभ हो गया है। इसके लिए श्रीमती चिटनिस ने मुख्यमंत्री एवं परिवहन मंत्री का आभार व्यक्त किया तथा बस संचालकों ने श्रीमती चिटनिस को धन्यवाद ज्ञापित किया।
गत दिनों श्रीमती अर्चना चिटनिस ने प्रेषित पत्र में कहा कि था कि बुरहानपुर जिला महाराष्ट्र की सीमा से लगा होने से व्यापार व अन्य सभी वस्तुओं के साथ ही पब्लिक अवागमन काफी संख्या में होता है। बुरहानपुर जिले की संस्कृति भी लगभग महाराष्ट्र संस्कृति पर ही आधारित है। बुरहानपुर जिला वर्तमान में कोरोना मुक्त जिला है। यहां पर किसी प्रकार के कोरोना संबंधी केस नहीं है। बुरहानपुर से महाराष्ट्र के जलगांव, बुलढाना, अमरावती जिले की सीमाएं लगी है, उक्त जिलों में बुरहानपुर की लगभग 200 बसे पूर्व में नियमित रूप से संचालित होती रही है। बसों पर कार्यरत् ड्रायवर, कंडेक्टर तथा अन्य लोगों के साथ ही बस मालिक उक्त व्यवसाय पर निर्भर है। बसे लगभग एक वर्ष से अधिक समय से बंद पड़ी है, जिससे बस मालिकों को परमिट, फिटनेस, बीमा, लोन किश्त का पैसा नहीं निकलने से आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बस मालिक एवं उन पर आश्रित सभी कर्मचारी तथा मजदूरांे को आर्थिक परेशानी हो रही है।
श्रीमती चिटनिस ने बस संचालकों एवं इससे जुड़े लोगों की आर्थिक एवं पारिवारिक परिस्थितियों को दृष्टीगत रखते हुए महाराष्ट्र में बस संचालन करने की अनुमति प्रदान किए जाने की बात कही थी।

Related posts

शासकीय अधिवक्ता बामने को जबलपुर उच्च न्यायालय से मिला स्टे आर्डर….

Public Look 24 Team

प्रथम प्रयास में ही गौरांश ने नीट में पायी सफलता, परिवार को किया गौरान्वित

Public Look 24 Team

अनिल वानखेड़े भाजपा सोशल मीडिया विभाग के जिला संयोजक नियुक्त

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!