25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

नाबालिक बालिका के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को हुई 20 वर्ष की सजा

 
आज दिनांक को मीडिया प्रभारी श्री आशीष दुबे जिला भोपाल के द्वारा बताया गया है कि माननीय न्‍यायालय श्रीमती पदमा जाटव विशेष न्‍यायाधीश (पॉक्‍सो एक्‍ट ) भोपाल के न्‍यायालय विशेष सत्र प्रकरण क्रमांक 344 /2021 में थाना पिपलानी जिला भोपाल के अपराध क्रमांक  776/2018  धारा 376(2) एवं 376 (3) भादवि एवं 5 एल/6 पॉक्‍सो एक्‍ट में निर्णय पारित करते हुए। प्रकरण के  आरोपी नितेश सहोर पिता राजू सहोर उम्र 23 वर्ष निवासी लेबर कॉलोनी इन्‍द्रपुरी भोपाल  को धारा 376(2) एवं 376 (3) भादवि एवं 5 एल/6 पॉक्‍सो एक्‍ट में 20 वर्ष सश्रम कारावास एवं 8000/- अर्थदण्‍ड अर्थदण्‍ड की राशि ना अदा करने पर 04 माह का अतिरिक्‍त् कारावास का भुगताये जाने का भी आदेश दिया गया है। उक्‍त प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्री टी.पी. गौतम और श्रीमती सरला कहार  विशेष लोक अभियोजक  द्वारा की गयी।
 
घटना का विवरण :-
 
        संक्षिप्‍त में घटना इस प्रकार है कि दिनांक 22/09/2018 को पीडिता के माता-पिता ने थाना पिपलानी में उपस्थित होकर अपनी बेटी की गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी बेटी घर पर नही है बालिका की जप्‍ती होने पर उसके द्वारा बताया गया कि आरोपी नितेश सहोर उसके पडोस में रहता है और वह उससे मीठी-मीठी बाते करके बहला फुसलाकर भोपाल से मुम्‍बई ले गया और उसने पीडिता के साथ कई बार गलत काम किया जिस पर थाना द्वारा उक्‍त घटना का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया विवेचना उपरान्‍त चालान न्‍यायालय के समक्ष प्रस्‍तुत किया गया न्‍यायालय द्वारा अभियोजन के तर्को एवं साक्ष्‍यों एवं दस्‍तावेजों से सहमत होते हुये आरोपी को उक्‍त दण्‍ड से दण्‍डित किया गया।

Related posts

नवागत सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल का नगरागमन पर हुआ जोरदार स्वागत,श्री पाटिल ने बूथ प्रभारियों के घर पहुंच किया उनका सम्मान

Public Look 24 Team

कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास डोईफोडिया में विभिन्न प्रतियोगिताओं में विधायक सुश्री मंजू दादू ने छात्राओं को किया पुरस्कृत

Public Look 24 Team

अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा जिले के दौरे पर रहें
वन चौकी, शस्त्रागार, शिकारपुरा थाने का किया औचक निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!