36.3 C
Madhya Pradesh
Friday, Jun 14, 2024
Public Look
ज्योतिष मध्यप्रदेश

भगवान महावीर स्वामी का 2621वां जन्मकल्याणक महोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया

खिरकिया।अहिंसा परमो धर्मः का संपूर्ण जगत को संदेश देने वाले जैन धर्म के चौबीसवें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का 2621वां जन्मकल्याणक महोत्सव गुरुवार को स्थानीय दिगम्बर जैन समाज द्वारा बड़ी धूमधाम से उत्साहपूर्वक मनाई गई। कार्यक्रमों की शुरुआत प्रातः 7 बजे निकाली गई कॉलेज रोड स्थित दिगम्बर जैन मंदिर में भगवान महावीर स्वामी के अभिषेक एवं पूजन से हुई।इसमें बताया गया कि भगवान महावीर स्वामी के सिद्घांत जगत का कल्याण करने वाले हैं जो इन सिद्घांतों के अनुसार जीवनचर्या बनाता है। उनका जीवन संकट मुक्त रहता है यही कारण है कि देश के संविधान में भी महावीर स्वामी के सिद्घांतों की अहम भूमिका है।पूजनपाठ के बाद शहर में जिओ और जीने दो के गगनचुंबी नारों के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई।शोभायात्रा में सुसज्जित रथ पर भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा विराजमान थी।शोभायात्रा दिगम्बर जैन मंदिर से शुरू हुई, जो रेलवे फाटक पार गांधीचौक, गुरुद्वारा मार्ग, नगर परिषद कार्यालय, शनि मंदिर, मस्जिद चौराहा, पीपल चौराहा, मेन रोड से होते हुए कृषि उपज मंडी से वापिस जिनालय लौटी।जहां भगवान की शांतिधारा करने का सौभाग्य यश संजीव जैन पचोलय को प्राप्त हुआ।शोभायात्रा के दौरान दर्जनों स्थानों पर श्रीजी की आरती उतारी गई।
शोभायात्रा में काफी संख्या में श्रद्घालु जिनमें महिलाएं पुरूष एवं बच्चे उपस्थित रहे।रात्रि में मंदिर में भगवान को पालना झुलाया गया।तथा महाआरती हुई।

Related posts

बिना हेलमेट और तीन सवारी बैठाने वाले वाहन चालक सावधान !! चौराहों पर हो रही है सीसीटीवी कैमरों से यातायात व्यवस्था की निगरानी।, नियमों के उल्लंघन पर सीधे घर भेजे जाएंगे चालान के नोटिस। दो दिनों में 77 वाहन चालकों के विरुद्ध की गई कार्यवाही

Public Look 24 Team

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंच से खरगोन के डीईओ को किया सस्पेंड किया

Public Look 24 Team

क्या आपको भी ऐसा call आया है ? बीजेपी को वोट किए है तो एक दबाएं या फिर कांग्रेस को वोट दिया है तो दो दबाएं ?

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!