27.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Jul 27, 2024
Public Look
देश विदेश महाराष्ट्र समाज संगठन सम्मान/ पुरस्कार

भारतीय रजक समाज और नेपाल रजक सेवा समाज के बीच मैत्री पूर्ण मेल मिलाप सम्मेलन आयोजित


पुणे (इक़बाल अंसारी बुरहानपुरी की विशेष रिपोर्ट) पुणे के प्रसिद्ध अधिवक्ता एवं भारतीय रजक समाज की महत्वपूर्ण शख्सियत एडवोकेट संतोष शिंदे ने बताया कि भारत के रजक समाज के लोगों पर बरसों से हो रहा अन्याय दूर करने के लिये विश्व रजक महासंघ एवं नेपाल रजक सेवा समाज के बीच संयुक्त मैत्रीपूर्ण आंतरक्रिया तथा मेल मिलाप कार्यक्रम संयुक्त रित्या मिती ( नेपाली मिती ) 2080/02/06 गते शनिवार 20 मई 2023 स्थान जिला समन्वय समिती, धनुष,जनकपुर, नेपाल में येथे पहला अंतरराष्ट्रीय अधिवेशन तथा संयुक्त मैत्रीपूर्ण आंतरक्रिया तथा मेलमिलाप कार्यक्रम प्रागी लाल राजन की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम में संस्थापक श्री रंजीत कुमार, पुनम बेनिवाल, हरिकिशन रजक, पुना, भारत के ऍड.संतोष शिंदे, नेपाल के प्रोफ़ेसर डॉ. बिरबंश बैठा, रामबरन साफी, मनोहरी देवी बैठा आदि उपस्थित थे। अधिवेशन में प्रोफेसर डॉ बिरबंश बैठा, राष्ट्रीय श्री. प्रगीलाल राजन,श्री रंजीत कुमार आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन किया।
नेपाल और भारत के रजक समाज की समस्याओं पर मंच पर विराजमान अतिथियों के बीच खुली चर्चा भी हुई। इस अवसर डॉ. बैठा जी ने रजक समाज की समस्या एवं विश्व में रजक समाज की संख्या, विकास बाबत जानकारी देकर विश्व में कई देशो में स्थित रजक समाज को एक करने के लिये इंटरनेशनल रजक संघ की स्थापना करने की घोषणा की।इस अवस पर बरसों से रही भारतीय रजक समाज की समस्या राष्ट्रीय तथा इंटरनेशनल लेवल पर तेज़ गति से सुलझाने के लिये प्रगीलाल राजन, रंजीत कुमार ने भी मार्गदर्शन किया। अधिवेशन में भारतीय संविधान के मदद से रजक समाज पर हो रहे अन्याय को दूर कैसे किया जा सकता है तथा नेपाल की रजक समाज की बाधाओं और समस्याओं के निराकरण के लिये आखिरी सांस तक प्रयत्नशील रहने का आश्वासन एवं प्रतिपादन और मार्गदर्शन पुना के समाजसेवी एवं ऍड. संतोष शिंदे, संस्थापक – सचिव – फॅमिली वेलफेअर रिसर्च & ट्रेनिंग सोसा एवं नेशनल लॉ कमिटी प्रेसिडेंट, विश्व रजक महासंघ इन्होने किया।अधिवेशन की यशस्वीता के लिये नेपाल स्थित श्री रामभरण साफी, श्रीमती मनोहारी देवी बैठा, शिभेश्वर साफी, राजकुमार बैठा,मोहन साफी आदि ने दिल से परिश्रम किए।

Related posts

मालवा की बेटी ने भारत का बढाया मानअंतरराष्ट्रीय साहित्य सेतु सम्मान से हुई लंदन की संसद में सम्मानित ।

Public Look 24 Team

लंदन में मालवा की मिठास बिखेरेगी भोली बेन(अंतरराष्ट्रीय साहित्य सेतु सम्मान से होगी सम्मानित)

Public Look 24 Team

डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती समारोह को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु भारतीय बौद्ध महासभा ने पुलिस एवं प्रशासन का माना आभार।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!