29.7 C
Madhya Pradesh
Friday, Oct 18, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश राजनीतिक समाचार

विकास यात्रा सभी वर्गों के हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिला कर प्रदेश को विकास से जोड़ेगी-पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस

बुरहानपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने कहा कि विकास यात्रा सभी वर्गों के हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का लाभ दिला कर प्रदेश को विकास से जोड़ेगी।
इस अवसर पर श्रीमती अर्चना चिटनिस सहित अतिथियों का ग्रामीणों एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधियों ने स्वागत किया। श्रीमती चिटनिस ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और संबंधितों को निराकरण करने हेतु कहा। इस दौरान पर विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्रों का वितरण भी किया। साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन-लोकार्पण किया और प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत निर्मित आवासों में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया।
श्रीमती चिटनिस विकास यात्रा गाँव-गाँव से गुजरेगी, जिसका उद्देश्य सरकार की योजनाओं को गाँव, गरीब तथा आमजन तक पहुँचाना और जो पात्र व्यक्ति छूटे हुए हैं उन्हें लाभान्वित कर स्थानीय समस्याओं का निराकरण करना है। राज्य सरकार गरीब कल्याण के लिए संकल्पित है। महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए सरकार द्वारा कई योजना चलाई जा रही हैं। प्रदेश की सभी गरीब, निम्न और मध्यम वर्गीय परिवार की महिलाओं को लाडली बहिना योजना में एक हजार रूपये प्रतिमाह दिए जाएगा। किसानों को किसान सम्मान निधि, बच्चों को गणवेश, पुस्तक, मध्याह्न भोजन और छात्रवृत्ति दी जा रही है। स्व-सहायता समूह से महिलाओं को स्व-रोजगार से जोड़ने का काम किया जा रहा है।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि किसानों को सोसायटी के माध्यम से बिना ब्याज के खेती किसानी के लिए ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। किसानों के खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से 6 हजार तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से 4 हजार रूपए की राशि हस्तांरित की जा रही है। श्रीमती चिटनिस ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने गाँव, गरीब और किसानों के हित में अनेक योजना संचालित की हैं। स्व-रोजगारोन्मुखी योजनाओं से रोजगार के क्षेत्र में नई पहल शुरू हुई है। पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ समय पर मिले, यह सुनिश्चित किया जा रहा है। साथ ही किसी कारण से योजना के लाभ से वंचित सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है।
इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष गजानन महाजन, जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप पाटिल, जिला पंचायत सदस्य दिलीप पवार, जनपद पंचायत सदस्य देवीदास महाजन, देवेन्द्र ठाकुर, भूरा पटेल, ईश्वर महाजन, अमोल यादव, प्रशांत पाठक, उमेश देवस्कर, पवन साहू, श्यामाबाई सुखराम सहित अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Related posts

नेपानगर के केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य और भातखेड़ा के संकुल प्राचार्य के यहां हुई चोरी के दो आरोपी को पुलिस ने एलईडी, रसोई गैस सिलेंडर, चांदी की मूर्ति के साथ किया गिरफ्तार

Public Look 24 Team

बुरहानपुर कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही बरतने पर उपयंत्री एवं सहायक विकासखण्ड प्रबंधक का एक-एक दिन का काटा वेतन

Public Look 24 Team

बुरहानपुर कलेक्टर ने नेपानगर में निर्माणाधीन कार्यो तथा वॉटर ट्रिटमेंट प्लान्ट का किया औचक निरीक्षण, निर्माण एजेन्सी को कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के दिये निर्देश

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!