25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
नगर निगम मध्यप्रदेश हरदा जिला

हरदा जिले में पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह
जिला कलेक्टर ऋषि गर्ग व्दारा मतदान की अपील

हरदा । मध्यप्रदेश में तीन चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान हरदा जिले में शुरू हो गया है.कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग ने मतदाताओं से मतदान की अपील की है । आज 25 जून को जिलों में जिला जनपद पंचायत के दस पद जनपद पंचायत के लिए तीन पद के लिए 617 मतदान केंद्र पर 315495 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं । हरदा में पंचायत चुनाव को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन मे हरदा जिले के मतदान केंद्रों में पहले 2 घंटे में 10 से 20% तक मतदान की जानकारी प्राप्त हुई हैं । क्या बुजुर्ग और क्या दिव्यांग सभी अपने मताधिकार का उपयोग बढ़ चढ़कर कर रहे है. खिरकिया तहसील के ग्राम बावड़िया मे 100 वर्ष के मतदाता मोतीलाल चौहान ने मतदान किया वहीं सोडलपुर के सभी 8 पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की भारी भीड़ लंबी लंबी लाइन लगाकर ग्रामीण मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।मतदान केंद्र क्रमांक -100, कमताड़ा,पर श्रीमति गुलाब बाई पति गोकुल जी 82 वर्ष द्वारा मतदान किया गया। ग्राम पंचायत मगरधा के पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लगी कतार देखने को मिली ।
पंचायत निर्वाचन के कारण जिले के सिविल न्यायालयों में आज अवकाश रहेगा
प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री पी.सी. गुप्ता ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को ध्यान में रखते हुए मतदान दिवस 25 जून 2022 शनिवार को सिविल न्यायालयों के लिये सामान्य अवकाश घोषित किया है। उन्होने बताया कि 25 जून को नियत सभी मामले उसी प्रक्रम पर आगामी कार्य दिवस पर सुनवाई में लिये जायेंगे।
जिले में मतदान दिवस पर आज सामान्य अवकाश रहेगा
मध्यप्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशानुसार त्रि स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के लिये 25 जून शनिवार को सामान्य अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ऋषि गर्ग ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार त्रि स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये 25 जून शनिवार को जिला हरदा के लिये सामान्य अवकाश घोषित किया गया है।
मजदूरों को पंचायत निर्वाचन में मतदान के लिये मिलेगा अवकाश
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिये मतदान 25 जून को सम्पन्न होगा। मजदूर भी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें इसके लिये श्रम आयुक्त द्वारा निर्देश जारी किये गये है। जारी निर्देश अनुसार कारखाना संचालकों को मजदूरों को मतदान की सुविधा के लिये 25 जून को साप्ताहिक अवकाश घोषित करना होगा। ऐसे कारखाने जो सप्ताह के सातों दिन काम करते है, उनके श्रमिकों को मतदान के लिये दो घंटे का अवकाश देना होगा। वाणिज्यिक संस्थानों व दुकानों पर कार्य करने वाले मजदूरों की सुविधा के लिये संबंधित दुकानदार को 25 जून को साप्ताहिक अवकाश रखना होगा ताकि वहाँ कार्यरत मजदूर अपने मतदाधिकार का प्रयोग कर सके।
पंचायत निर्वाचन के दौरान निर्बाध विद्युत व्यवस्था के लिये दायित्व सौंपे गये*
त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के दौरान 25 जून को मतदान दल के वापस जाने तक निर्बाध विद्युत व्यवस्था बनाये रखने के लिये अधिकारियों व सहायक प्रबन्धकों को दायित्व सौंपे गये है। महाप्रबन्धक मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी हरदा अमरेश शुक्ला ने बताया कि सम्पूर्ण जिले के निर्वाचन क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था के लिये उपमहाप्रबन्धक वतन खाड़े तथा संसं संभाग हरदा दक्षिण से संबंधित सम्पूर्ण क्षेत्र के लिये उप महाप्रबन्धक आर.के. अग्रवाल को दायित्व सौंपा गया है। ….मुईन अख्तर खान

Related posts

बुरहानपुर जिले में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त शिक्षकों का किया सम्मान एवं विदाई समारोह

Public Look 24 Team

झूलसती गर्मी में शहर में बंद पडे है प्याऊ, लोगों के सुख रहे हैं कंठ आप पार्टी की जिलाध्यक्ष प्रतिभा संतोषसिंह दिक्षित ने की बंद प्याऊ चालू करवाने की मांग

Public Look 24 Team

बुरहानपुर के दो इतिहासकारों की दो पुस्तकों का विमोचन आज रविवार 16 अक्टूबर 2022 को।    

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!