20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
Image default
प्रशासनिक बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

अध्यक्ष श्री तिवारी ने मण्डल द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की, फ्लैक्स सार्वजनिक स्थलों पर लगाये जायें, ताकि श्रमिकों को योजनाओं की जानकारी मिल सकें
श्रमिकों के लिए रेन बसेरा एवं शेड हेतु प्रस्ताव तैयार कर भेजना सुनिश्चित करें-अध्यक्ष श्री तिवारी

बुरहानपुर-जिले के अधिक से अधिक श्रमिकों को भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जायें। यह बात आज मध्यप्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल के अध्यक्ष श्री हेमन्त तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी निकायों में सार्वजनिक स्थलों पर 49 श्रेणी के श्रमिकों हेतु संचालित समस्त योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले फ्लैक्स लगवाना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें योजनाओं की जानकारी मिलेें और वे योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।
बैठक में उन्होंने श्रम निरीक्षक को निर्देशित किया कि निकायों में श्रमिकों को रूकने के लिए रेन बसेरा एवं कार्य के दौरान अल्प समय के लिए ठहरने हेतु शेड निर्माण करने के संबंध में निकायों से प्रस्ताव तैयार करवाकर शीघ्रता से भेजना सुनिश्चित करें, ताकि जल्द से जल्द निर्माण कार्य हेतु स्वीकृति प्रदान की जा सकें। साथ ही योजनाओं से संबंधित जो भी प्रकरण लंबित है, उन्हें तत्काल प्रेषित किये जायें, ताकि उनका निराकरण किया जा सकें।
बैठक में महापौर श्रीमति माधुरी अतुल पटेल, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अभिषेक दुबे, अपर कलेक्टर श्री शैलेन्द्र सिंह सोलंकी, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप श्रीवास्तव, जनप्रतिनिधिगण, विभिन्न संघों के प्रतिनिधिगण सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। बैठक में श्रम निरीक्षक श्री राजेन्द्र गौड ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तृत जानकारी पीपीटी के माध्यम से उपस्थितजनों को दी।
बैठक में अध्यक्ष ने प्रसूति सहायता योजना, आयुष्मान भारत योजना, मृत्यु की दशा में अंत्येष्टी एवं अनुग्रह भुगतान योजना, शिक्षा हेतु प्रोत्साहन राशि, राज्य लोक सेवा आयोग एवं संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफलता पर पुरस्कार योजना, विदेश अध्ययन हेतु निःशुल्क शिक्षा योजना, कौशल प्रशिक्षण योजना सहित अन्य योजनाओं की बारी-बारी से गहनता से समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

Related posts

सरिता भगत महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर एवं मीनाक्षी महाजन कार्यकारी अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

Public Look 24 Team

बरसते पानी मे कांग्रेस का विशाल धरना भाजपा किसानों की सबसे बड़ी दुश्मन: प्रदेश महासचिव रघुवंशी

Public Look 24 Team

बुरहानपुर कर रहा है मतदान, देखियें जिले की दोनों विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत,कलेक्टर सुश्री भव्या मित्तल ने मोहम्मदपुरा स्थित मतदान केन्द्र पहुँचकर अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए दिया जागरूकता संदेश

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!