27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
अधिकारी/कर्मचारी संगठन बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित 9 सुत्रीय मांगों और समास्याओं को लेकर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने रैली निकालकर दिया ज्ञापन

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश जिला शाखा बुरहानपुर जिलाध्यक्ष भानुदास भंगाले के नेत्तृत्व मे अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित 9 सुत्रीय मांगों और समास्याओं को लेकर दिया ज्ञापन ।
(01) अध्यापक शिक्षक संवर्ग को भी पुराने शिक्षक संवर्ग की भांति अंशदाई पेंशन के स्थान पर पुरानी पेंशन लागू की जावे ।
(02) 12 और 24 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके स्कूल शिक्षा विभाग और जनजाति कार्य विभाग में कार्यरत अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित क्रमोन्नति या समयमान वेतनमान के आदेश जारी किए जावे ।।
(03) अध्यापक शिक्षक संवर्ग की वरिष्ठता सूची का अंतिम प्रकाशन कर उच्च पदों के लिए पात्र अध्यापक शिक्षक संवर्ग को पदोन्नति का दिया जावे ।
(04) विगत वर्षों में सेवानिवृत्त और दिवंगत अध्यापक शिक्षक के आश्रित परिवार के सदस्य को अन्य शासकीय कर्मचारियों की भांति ग्रेच्युटी का लाभ दिया जावे।
(05) अतिशेष अध्यापक शिक्षक संवर्ग की रिक्त पदों पर स्वैच्छिक आधार पर पदस्थापना की जावे ।
(06) विगत वर्षों में दिवंगत अध्यापक शिक्षक के आश्रित परिवार के सदस्य के लंबित अनुकंपा नियुक्ति के आदेश जारी किए जावे।
(07) माह सितम्बर 2022 में अपने अध्यापक शिक्षक संवर्ग की लंबित मांगों और समास्याओं के निराकरण के लिए की गई हड़ताल के दौरान शामिल अध्यापक शिक्षक संवर्ग के विभागीय दंड समाप्त करते हुए रोके गए हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान किया जावे ।
(08) 2006 और उसके बाद नियुक्त अध्यापक शिक्षक संवर्ग के छठवें वेतनमान के निर्धारण हुई वेतन विसंगति में सुधार किया जावे ।
(09) अध्यापक शिक्षक संवर्ग के कोई भी विभागीय प्रशिक्षण सिर्फ कार्य दिवसों में ही रखें जावे ।
जिला अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हमें आंदोलन करने के लिए अनुमति नहीं दी जाती है और बड़ी मशक्कत के बाद अनुमति दे भी दे तो हमें आंदोलन में पहुंचने नहीं दिया जाता कार्रवाई होती है गत वर्ष आंदोलन के दौरान सैकड़ों अध्यापक शिक्षक साथियों को निलंबित किया गया उनका वेतन काटा गया और उन्हें बड़ी मशक्कत के बाद कई महीनों बाद बहाल किया गया । लोकतंत्र में मांगों के निराकरण हेतु विरोध प्रदर्शन करना आंदोलन करना हमारा संवैधानिक अधिकार है किंतु प्रदेश की सरकार हमें आंदोलन करने से रोक रही है और हमारी मांगों की ओर ध्यान न देकर हमारे आंदोलन को षड्यंत्र पूर्ण तरीके से कुचलने का प्रयास करती रही है हम पुनः हमारी जायज मांगों का शीघ्र निराकरण करने हेतु निवेदन ज्ञापन के माध्यम से कर रहे हैं यदि हमारी मांगों का निराकरण नहीं होता है तो संघ द्वारा आंदोलन को और अधिक उग्र किया जाएगा और अंत में वोट फॉर ओ. पी.एस.का अभियान चलाया जाएगा ।
उक्त कार्यक्रम मे आसिफ खान संतोष निंभोरे इफ्तेखार बॉक्श राजेश सावकारे सुनील कोटवे विलास महाजन मोहम्मद फहीम अनिल सातव प्रमोद पवार वैशाली कुलकर्णी विद्या मेढे यशोदा चांदोडे संगीता प्रजापति अरूणा इगले गणेश काकडे अकील अहमद मयंक तोमर जितेंद्र भारद्वाज योगेश आमोदे कृष्णा महाजन राजकुमार मंडलोई गणेश सोनेकर नितिन पाटिल राजेश लिखार पंढरीनाथ सोनोने शेख बाबू आदि उपस्थित थे। उक्त जानकारी महासचिव संतोष निंभोरे ने दी।

Related posts

गृह संपर्क अभियान के तहत छात्र छात्राओं को स्कूल में प्रवेश कराने एवम स्कूल भेजने हेतु पालकों को प्रेरित कर रहे है शिक्षक।

Public Look 24 Team

नो कार डे पर आई बस तक पैदल और उसके बाद बस से इंदौर कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ऑफिस पहुंचे।

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में नकली तेल बनाने वाली फैक्ट्री पर प्रशासन का छापा, मोम से निकाला जा रहा था तेल, गंदगी एवं सुरक्षा के उपकरण नहीं मिलने पर फैक्ट्री को किया सील

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!