29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
शैक्षणिक

आजाद एजुकेशन सोसायटी द्वारा नकली दस्तावेज प्रस्तुत कर शिक्षा विभाग से मान्यता लेने के मामले में कार्रवाई की मांग की

संचालक ने कहा 2021 तक थी मान्यता, वर्ष 2022-23 की नवीन मान्यता के लिए दे चुके है आवेदन

बुरहानपुर-आजाद एजुकेशन सोसायटी एमाग्रीद द्वारा नकली दस्तावेज प्रस्तुत कर शिक्षा विभाग से मान्यता लेने के मामले में कार्रवाई की मांग की गई है।
शिकायतकर्ता, वक्फ समिति जिलाध्यक्ष आसिफउद्दीन शेख ने बताया पूर्व में जिला शिक्षा अधिकारी को 30 दिसंबर 2021 को संस्था द्वारा नकली दस्तावेजों के आधार पर मान्यता प्राप्त करने की शिकायत की गई थी। 20 जनवरी 2022 के संचालक लोक शिक्षण ने इस मामले की जांच कर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए। 10 मार्च 2022 को वक्फ बोर्ड भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आजाद एजुकेशन सोसायटी द्वारा 22 फरवरी 2021 से 21 फरवरी 2024 तक की किरायदारी संबंधीत दस्तावेजों को निरस्त कर आजाद एजुकेशन सोसायटी के विरूद्ध धारा 54 में मुकदमा दर्ज किया है। इस प्रकार जिस संस्था को लोक शिक्षण संचालक भोपाल और भूमि पर स्कूल संचालित की जा रही है उसकी किरायेदारी निरस्त कर अतिक्रमणकारी घोषित किया है। ऐसी दशा में वहां संचालित निमाड वेली इन्टरनेशनल स्कूल बुरहानपुर जिले के विद्यार्थी एवं अभिभावको को झुठे पॉम्पलेट एवं झूठे प्रचार प्रसार द्वारा प्रलोबित कर एडमीशन करवाने का निमंत्रण दे रहे है, जो कि बच्चों के भविष्य के खिलाफ खिलवाड है। जिस संस्था की मान्यता के संबंध में विवाद हो, जिसकी जांच चल रही हो ऐसी संस्था बच्चो को एडमीशन देकर उनका भविष्य व शैक्षणिक वर्ष का नुकसान करेगी।

संचालक ने कहा 2021 तक थी मान्यता, वर्ष 2022-23 की नवीन मान्यता के लिए दे चुके है आवेदन

संस्था के संचालक नूरुद्दीन काजी ने जानकारी देते बताया कि हमारे संस्था द्वारा 2021 तक मान्यता शासन द्वारा प्राप्त की गई थी। वर्ष 2022-23 में नवीन मान्यता हेतु शिक्षा विभाग में आवेदन दिया है विधिवत मान्यता प्राप्त कर स्कूल संचालन किया जाएगा जिले में अभी तक 50 से ऊपर अशासकीय संस्थाओं की मान्यता शिक्षा विभाग द्वारा अभी तक जारी नहीं की गई।

Related posts

अमरावती लोकसभा से आरपीआई (आंबेडकर) का सासंद होंगा – डाॅ . मोहनलाल पाटील

Public Look 24 Team

संस्कृतभारती ब्रह्मपुर का जनपद संस्कृत सम्मेलन संपन्न

Public Look 24 Team

पर्यावरण बचाने के लिये अनूठी पहल‘‘

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!