20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

इच्छापुर बैरियर बना भ्रष्टाचार का अड्डा, शासन के नियमों की धज्जियां उड़ाते 3 वर्षों से एक ही जगह पदस्थ है अधिकारी ,भ्रष्टाचार की लगाम आखिर किसके हाथों में?

इसे कहते हैं सत्य करप्शन, बहुत दूर जाने की बात नहीं अपने जिले में ही देख सकते हैं भ्रष्टाचारियों का नजारा, दोनों चौकियों पर अवैध रूप से कमाई !

जिला बुरहानपुर, बुरहानपुर में भ्रष्टाचार की बलि चढ़ाई गई ट्रांसपोर्ट एवं ट्रक ड्राइवर की! ऐसा दिखाई देता है की सरकार इन पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है और करें भी क्यों क्योंकि विभागों में सरकार द्वारा भ्रष्ट अधिकारियों को बैठक कर खूब गरीब जनता से मलाई खाई जा रही है हद तो तब होती है जब नियम को ताक में रखकर अधिकारी भ्रष्टाचार पर भ्रष्टाचार करते दिखाए देता है परंतु उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है हम बात कर रहे हैं बुरहानपुर स्थित दो चौकियों की जहां जांच के नाम पर अवैध तरीके से पैसा वसूला जाता है एवं अवैध रूप से ट्रांसपोर्टर एवं ड्राइवरों को डरा धमका कर पैसा कमाया जाता है एक चौकी लोनी एवं दूसरी चौकी इच्छापुर भोटा फाटा स्थित है !
ट्रांसफर की गाइडलाइन को रखा जेब में:-
यहां पर अवैध रूप से कर्मचारी गोकुल या संदीप की भी नियुक्ति है इन के माध्यम से पैसा भी अवैध रूप से कमाया जा रहा है सरकारी नियम को ठेंगा बताते हुए चेक पोस्ट पर पदस्थ अग्निहोत्री साहब को 3 वर्ष होने को जा रहे हैं परंतु जस के तस वहीं पर डटे है नियम यह है कि 6 महीने बाद पदस्थ अधिकारियों कर्मचारियों का स्थानांतरण कंपलसरी होता है अन्य चेकपोस्ट पर 6 महीने के 6 महीने अधिकारियों के स्थानांतरण होते हैं परंतु इच्छापुर चेक पोस्ट पर स्थानांतरण ना होना अनेक संदेह जन्म देता है यह तो वही बात हुई ना अपील ना दलील ना वकील जो भी अधिकारी की नियुक्ति होती है केपी अग्निहोत्री को लगभग 3 साल होने को है परंतु इनका ट्रांसफर अभी तक क्यों नहीं किया गया यह एक सवालिया निशान है कई शिकायत विभागों में इनकी दर्ज है परंतु यह अधिकारी का ट्रांसफर क्यों नहीं हम ट्रांसफर की बात इसलिए कर रहे हैं कि समय अनुसार अगर ट्रांसफर चौकी पर सही तरीके से विभाग द्वारा किया जाएगा तो भ्रष्टाचार एवं अवैध रूप से जो कमाई की जा रही है उस पर लगाम लग सकती है! समय अनुसार अगर ट्रांसफर किया गया तो , ट्रांसपोर्टर एवं ट्रक ड्राइवरों को भी राहत प्रदान होगी…………. आगे कुछ और पिक्चर अभी बाकी है मेरे पाठको!! जनता एवं ट्रांसपोर्टरों की राहत के लिए हम सदैव सक्रिय है।

Related posts

हरदा हादसे के बाद जागा प्रशासन- बुरहानपुर जिले में कलेक्टर ने दिये विस्फोटक सामग्री फैक्ट्रियों, विस्फोटक मैगजीन, फटाखा गोदाम इत्यादि स्थलों की जांच के आदेश

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में नाबालिग किशोरी के साथ हुआ गैंगरेप,3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर प्रधानमंत्री के नाम सांसद पाटील को सौंपा ज्ञापनपुरानी पेंशन नीति को करें लागू, कर्मचारियों को हो रहा नुकसान

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!