20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
शैक्षणिक

एक वर्ष बाद भी नही मिली स्व- सहायता समूहों को गणवेश बनाने की राशि

बुरहानपुर- स्कूल गणवेश बनाने के बाद स्वसहायता समूहों को अब तक राशि का भुगतान नहीं हुआ है। नगर निगम के माध्यम से सहायता समूहों ने काम किया था, लेकिन 20 प्रतिशत की राशि उन्हें शिक्षा विभाग से जारी होना थी, जो एक साल बाद भी नहीं मिली है।
नगर निगम के अंतर्गत काम करने वाले स्वसहायता समूहों को नवंबर 2020 में स्कूली गणवेश बनाने के निर्देश दिए थे। दस से ज्यादा समूहों ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की स्कूलों के बच्चों के गणवेश बनाकर स्कूलों को सौंप दिए थे। तब से लेकर अब तक सिर्फ 80 प्रतिशत की राशि ही जारी हो पाई है। बाकी राशि नहीं मिल पा रही है। समूह की दीपिका मगरे, शीला कालीकर, कल्पना चतरे ने बताया एक साल से ज्यादा का समय काम पूरा करने को हाे गया है। लेकिन अभी तक राशि जारी नहीं हुई है। समूह के अधिन काम करने वाली महिलाओं को इस कारण परेशानी हो रही है। मंगलवार को महिलाओं ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर प्रशासन को इसकी शिकायत की और शेष बची राशि का जल्द भुगतान करने की मांग की।

Related posts

विद्यार्थियों को बताया योग का महत्व, दिनचर्या में शामिल करने के लिए किया प्रेरित,योग-शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगें

Public Look 24 Team

जन साहस संस्था द्वारा धुलकोट सेक्टर की समस्त आंगनवाडी केन्द्रो पर किया खिलौने किट का वितरण

Public Look 24 Team

मध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षा-2023 -आवेदन पत्र भरने एवं संशोधन करने हेतु अंतिम तिथि में वृद्धि

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!