27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश राजनीतिक समाचार

कलेक्टर बुरहानपुर के आश्वासन पर 17 मार्च 2023 का प्रस्तावित बुरहानपुर बंद आंदोलन वापस लिया गया।

बुरहानपुर (इक़बाल अंसारी) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी अपनी चिर परिचित शैली में सौ सुनार की तो एक लोहार की कहावत को चरितार्थ करने का अवसर छोड़ते नहीं है। इस वक्त मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान का बुरहानपुर आगमन होना है और पूरा प्रशासन उसकी तैयारी में व्यस्त है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी भोपाल के महासचिव अजय सिंह रघुवंशी को भलीभांति मालूम है कि कहां हथोड़ा मारना है और किस वक्त मारना है। इसमें वे बड़े माहिर सियासत दां हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान की आगमन के चलते बुरहानपुर के कांग्रेसी पार्षदों के दल ने अपने लाडले नेता और प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में शहर की मूलभूत समस्याओं को लेकर आयुक्त नगर निगम बुरहानपुर के नाम एक ज्ञापन देते हुए समस्या का हल नहीं निकलने पर 17 मार्च 2023 से बुरहानपुर बंद के आह्वान की घोषणा कर दी। इन्हीं समस्याओं को लेकर प्रदेश कांग्रेस महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने के नेतृत्व में पार्षदों के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर बुरहानपुर सुश्री भव्या मित्तल से मुलाकात करके उन्हें शहर की मूलभूत समस्याओं से अवगत कराया। कलेक्टर बुरहानपुर ने संबंधित अधिकारियों को बुलाकर उन से चर्चा करके समस्याओं का समाधान अति शीघ्र करने का आश्वासन देकर आगामी 17 मार्च के आंदोलन को बुरहानपुर बंद को स्थगित करने का आग्रह किया जिसे कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल ने स्वीकार कर लिया और अब 17 मार्च को आंदोलन नहीं होगा। निकट भविष्य में कभी भी यह आंदोलन हो सकता है।

प्रति,
आयुक्त महोदय,
नगर निगम बुरहानपुर

विषय–नगर की विभिन्न समस्याओं को हल करने हेतु।ना होने पर बुरहानपुर बन्द जैसे आंदोलन सम्बन्धी।

महोदय,ज्ञात हो कि कांग्रेस दल द्वारा गत माह एक ज्ञापन के माध्यम से नगर की मुख्य समस्याओं को हल करने संबंधी ज्ञापन दिया गया था,किन्तु इतने समय पश्चात भी एक भी समस्या पर कोई कार्यवाही होती हुई नजर नही आ रही है।
अतः निवेदन है कि हमारी निम्न समस्या पर तत्काल कार्यवाही नही हुई तो आगामी 17 मार्च को कांग्रेस द्वारा बुरहानपुर बन्द जैसी कार्यवाही पर मजबूर होना पड़ेगा।
1.ज्ञात हो कि निगम द्वारा आम जनता को भारी टेक्स के भार के नीचे दबाने की साजिश की जा रही है,पूर्व में भी इस संबंध में कांग्रेस इसका भरपूर विरोध कर चुकी है।किंतु सत्ता पर बैठे भाजपाई महापौर पर इस का कोई असर होता दिखाई नही दे रहा है।
अतः सभी बढे हुए टेक्स तत्काल वापस हो।
2.परिषद के गठन को 6 माह से भी ज्यादा हो चुके है,किन्तु वार्ड में किसी भी प्रकार के कोई कार्य ना होने से सभी पार्षद परेशान है और छोटे छोटे कामो के लिए निगम में घूमना पड़ता है।
अतः तत्काल ही वार्डो के कामो को प्रारंभ किया जाए।
3.शहर की सफाई व्यवस्था नई परिषद गठन के पश्चात ठप्प सी हो गई है।
मुख्य मार्गो से लेकर गली मोहल्लों में कचरे के ढेर,भरी हुई नालिया सहज ही देखने को मिल रही है,कचरे से होने वाली गंदगी से मच्छर की भरमार है,जिससे आने वाले समय मे गंभीर बीमारिया भी हमे ही झेलना है।शिकायत करने पर सेक्टर के लोग कम कर्मचारी बता कर निगम अधिकारियों पर ढोल रहे है।
अतः शहर में गंदगी के सम्बंध में एक अभियान चला कर सफाई व्यवस्था सुधारी जावे।
4.गंदगी का मुख्य कारण एक ओर है कि नगर के ड्रेनेज सिस्टम हर जगह ब्लॉक हो चुके है जिससे पानी सड़को पर ओवरफ्लो हो कर फेल रहा है,ये समस्या भी आने वाले समय मे गंभीर बिमारिओ को दावत दी रही रही है।
5.बड़ी बड़ी बातें करने मुख्यमंत्री और महापौर के पास नगर की लाइटिंग के लिए लाइट तक उपलब्ध नही है,आधे से ज्यादा नगर के लाइट बन्द पड़े है,निगम में ना लाइट है ना उनके सामान, नए लाइट लगाने के बारे में तो पार्षद केवल सपने में ही सोच सकते है।
निगम पर काबिज महापौर आने मुख्यमंत्री से लाइट व्यवस्था हेतु फंड लाकर शहर की व्यवस्था सुधारे।
6.महोदय ,ज्ञात हो कि आवास योजना की नई सूची 1033 की विगत 3 माह से केवल अनुमोदन हेतु पड़ी हुई है,ओर हितग्राही इस उम्मीद पर बैठे है कि बस अब किसी भी दिन उन्हें ये राशि मिल जाएगी। किन्तु इसके विपरीत ये सूची आज तक नही भेजी जा रही है।
हमारी मांग है कि तत्काल इसे अनुमोदित कर राशि का आवंटन किया जाए।
इसी प्रकार विगत 2 वर्षों से हितग्राहियों को उनकी अंतिम किश्त 50 हजार ना आने से वे काफी परेशान है और उनका कार्य हो नही पा रहा है। अतः उन्हें भी ये राशि तत्काल प्रदान की जावे।
7.पूरे शहर में गंदे पानी की सप्लाई होने से भी गंभीर बिमारिओ का खतरा मंडरा रहा है।ऐसे वार्डो में जहाँ गंदे पानी की सप्लाई हो रही है उन्हें दुरूस्त किया जावे।
8.समग्र,e केवायसी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लोग असमंजस में है और चारो ओर दस्तावेज लेकर धूमते नजर आरहे है कृपया उन्हें भी उचित मार्गदर्शन देकर उक्त योजना को सरल करें।
महोदय, हमारी उक्त मांगे इस एक सप्ताह में पूरी ना होने या कार्यवाही चालू ना होने की दशा में आगामी 17 मार्च को कांग्रेस द्वारा बुरहानपुर बन्द का आव्हान किया जा रहा है।जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही नगर निगम की होंगी।
धन्यवाद……….

Related posts

बुरहानपुर जिले में चाइल्ड लाइन ने महिला बाल विकास विभाग के सहयोग से रुकवाया बालविवाह

Public Look 24 Team

प्रसारित करने से पूर्व विज्ञापन को एमसीएमसी से प्रमाणित कराना होगा , विज्ञापनों का खर्च प्रत्याशी के खर्च में जोड़ा जायेगा-सैय्याम

Public Look 24 Team

मंसूरी समाज बुरहानपुर के ज़िला अध्यक्ष गफ्फार मंसूरी का महाराष्ट्र के नासिक में हुआ स्वागत एवं सम्मान

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!