29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला भाजपा मध्यप्रदेश राजनीतिक समाचार

किसानों को डिफॉल्टर करने का पाप कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने किया -ज्ञानेश्वर पाटील

बुरहानपुर। कांग्रेस की सरकार ने ऋण माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया, उन्होंने कहा था कि हम 10 दिनों के भीतर सभी किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। लेकिन नहीं किया कांग्रेस के झूठे वादे से किसान डिफाल्टर हो गए किसानों को डिफाल्टर करने का पाप कांग्रेस की कमलनाथ की सरकार ने किया।
यह बात खंडवा लोकसभा के सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने आज शहर के परमानंद गोविंदजीवाला आडोटोरियम में मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना एवं प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के क्लेम की राशि वितरण कार्यक्रम में कहीं। कार्यक्रम में राजगढ़ से रक्षा मंत्री माननीय श्री राजनाथ सिंह व प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान वर्चुअल जुड़े और सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि जारी की गई ।
सांसद श्री पाटील ने कहा कि बैंकों और समितियों की ओर से डिफाल्टर घोषित होने से किसानों को खाद और बीज आदि नहीं मिल पा रहा था। लेकिन प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों से वादा किया था कि हम उनके सिर से कर्ज के ब्याज के बोझ को उतारगे, यह संकल्प भी उन्होंने पूरा किया। आज प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के क्लेम की राशि का वितरण भी किया जा रहा है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए पीएम किसान सम्मान,किसान फसल बीमा जैसी कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों की सरकार है।कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण दीप प्रज्वलित व कन्या पूजन कर किया।

मुख्यमंत्री जी ने किया आश्वस्त बढ़कर मिलेगा मुआवजा जल्द आ रहा हूं बुरहानपुर

सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने कहा कि जिले में बेमौसम बारिश, आंधी- तूफान, ओलावृष्टि से जिन किसानों की फसलें बर्बाद हुई है,उन्हें जल्द ही मुआवजा मिलने जा रहा है। प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्वस्त किया है कि संकट की इस घड़ी में हमारी सरकार किसानों के साथ खड़ी है। वर्ष 2018 में भी हमारी सरकार ने एक लाख रुपए प्रति हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा दिया था। इस बार मुआवजा किसानों को बढ़कर मिलेगा। मैं बुरहानपुर जल्द किसानों के बीच आ रहा हूं । साथ ही मौसम आधारित फसल बीमा की भी शुरुआत होने जा रही है। इसके लिए भी टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो गई।

11 लाख से अधिक किसानों का 2123 करोड़ ब्याज माफ

सांसद श्री पाटील ने बताया कि आज प्रदेश के 11 लाख से अधिक किसानों की रुपए 2123 करोड़ की ब्याज माफी,प्रधानमंत्री फसल बीमा के रुपए 2900 करोड़ का भुगतान,मुख्यमंत्री किसान कल्याण के 1400 करोड़ रुपए का भुगतान सरकार द्वारा किया गया है। जिले के प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना अंतर्गत सोयाबीन,कपास तथा गोंड के 2750 कृषकों को एक करोड़ 54 लाख रुपये, मुख्यमंत्री कृषक ब्याज माफी योजना अंतर्गत 8793 कृषको का कुल 22 करोड़ 76 लाख का ब्याज माफ किया गया है।
कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पुर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री गंगाराम मार्को,महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल, सांसद प्रतिनिधि श्री अनिल भोसले, श्री मनोज टंडन, श्री आदित्य प्रजापति,पुर्व जिलाध्यक्ष श्री विजय गुप्ता, पूर्व निगमाध्यक्ष श्री मनोज तारवाला,श्री हर्षवर्धन सिंह चौहान,जिला पंचायत सदस्य श्री गजानन महाजन,जिला पंचायत सदस्य श्री किशोर राठौर सहित जिला सहकारी बैंक मर्यादित व कृषि विभाग के अधिकारी व किसान भाई मौजूद रहे।

Related posts

पशुओ को वध हेतु कु्रतापूर्वक ले जाने वाले आरोपीगण को 1-1 वर्ष सश्रम कारावास

Public Look 24 Team

बुरहानपुर पुलिस को मिली बडी सफलता- नेपानगर थाने से आरोपियो को छुड़ाकर ले जाने वाले प्रकरण में पुलिस ने 60 हज़ार के ईनामी बदमाश सुडिया समेत 07 आरोपियों को किया गिरफ्तार प्रकरण में अब तक कुल 17 आरोपियों की हो चुकी है गिरफ़्तारी

Public Look 24 Team

अपनी माँगों को लेकर चौथे दिन भी जारी रहा तहसील कार्यालय के बाहर राज्य अध्यापक संघ मध्य प्रदेश का धरना

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!