20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
Image default
कांग्रेस प्राकृतिक आपदा बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

घड़ियाली आंसू बहाने के बजाय तत्काल मुआवजा दे सरकार… अजय रघुवंशी जिले में वर्षा,ओले से भरी नुकसान पर कांग्रेस का दौरा.

बुराहनपुर। विगत 3 वर्षो से जिले के किसानों की फसल का बीमा नही हो रहा है,जिससे किसानों को कई बार भारी नुकसान उठाना पड़ा,किन्तु सांसद,ओर विधायकों ने आज तक सरकार से कभी इस बारे कोई बात नही की,सदन में कोई प्रयास नही किये,ओर आज जब भारी विपत्ति का समय आया तो किसानों के पास जाकर घड़ियाली आंसू बहा रहे है। उक्त आरोप लगाते हुए कांग्रेस के प्रदेश महासचिव श्री अजयसिंह रघुवंशी ने मुख्यमंत्री सहित भाजपा सांसद,विधायकों को आड़े हाथों लिया।
श्री रघुवंशी ने कहा कि एक तरफ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह किसानों को अपना भगवान बताते है,ओर जब भी ये भगवान संकट में आये तब केवल घड़ियाली आंसू बहा कर उन्हें बहलाने की कोशिश करते है किंतु आज तक मदद कभी नही की।वही सांसद और विधायक ने भी केवल कोरी लफ्फाजी करने के अलावा किसानों के लिए कोई ठोस कदम उठाने के भी प्रयास नही किये।
ज्ञात हो कि कल आये तूफान,वर्षा ओर ओला वृष्टि से हुए नुकसान का आंकलन करने कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ग्राम धामणगाँव,बम्बाडा,फोफनार, गुराडा बोरसर,दापोरा,बड़झिरी,,बोदरली सहित अनेको गाँवो का सघन दौरा किया,ओर फसल के नुकसान का अवलोकन किया,प्रतिनिधि मंडल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकिशन पटेल,पूर्व अध्यक्ष किशोर महाजन, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दगड़ू भाई,इन्द्रसेन देशमुख, मुकेश महाजन, कैलाश असेरकर,हंसराज पाटिल,बलवंत पाटिल, छोटू पाटिल,राजू महाजन, मनोज चौधरी,सुनील गाजरें,राकेश दीक्षित,आदि शामिल थे,। समस्त गाँवो के दौरे के पश्चात श्री रघुवंशी ने भाजपा सरकार और स्थानीय भाजपा के प्रतिनिधियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब प्रधानमंत्री बीमा योजना का लाभ किसानों को नही दिया जा रहा है तब दोषी कौन हुआ,पिछले कई वर्षों में कई बार किसानों की फसल प्राकृतिक आपदा का शिकार हुई है किन्तु शिवराज सरकार द्वारा एक बार भी किसी को उचित मुआवजा प्रदान नही किया गया,किसान हमेशा की तरह सरकार की अनदेखी का शिकार हुआ।
श्री रघुवंशी ने जिला प्रशासन से मांग की है कि जितने पीड़ितों के मकान इस आपदा में टूटे,टीन उड़े, ऐसे नुकसान की भरपाई के लिए सरकार के आदेश का इंतजार किये बिना मुआवजा दे।साथ ही तरबूत ,हल्दी जैसी फसलों के नुकसान का भी आंकलन कराया जावे।
कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने सरकार और प्रशासन से मांग की है कि तत्काल किसानों की फसलों का ईमानदारी से सर्वे हो,ओर सर्वे होते ही तत्काल उचित मुआवजा केला प्रति एकड़ 2 लाख 50 हजार रु. प्रदान हो,अन्यथा काँग्रेस किसानों के साथ सड़को पर आकर स्थानीय नेताओं के साथ सरकार का भी विरोध करेगी।साथ ही काँग्रेस ने स्थानीय सांसद,पूर्व मंत्री और विधायकों को नसीहत दी कि फोटोबाजी के बजाय किसानों के मुआवजे की चिंता करे।

Related posts

जियो ने अपनी नई इंटरनेट सर्विस Jio AirFiber को किया लॉन्च

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में नाबालिग किशोरी के साथ हुआ गैंगरेप,3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Public Look 24 Team

माध्यमिक शाला जैनाबाद में मनाया प्रवेश उत्सव, शिक्षको द्वारा नर्सरी, पहली, एवं छटवी मे प्रवेशित नवीन छात्र-छात्राओं का स्वागत तिलक लगाकर फुलो की वर्षा कर,एवं पुष्प माला पहनाकर एवं पाठ्य पुस्तके वितरण कर, विशेषभोज कराकर किया गया।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!