27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
प्राकृतिक आपदा बुरहानपुर जिला भाजपा मध्यप्रदेश राजनीतिक समाचार

बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान से प्रभावित क्षेत्रों का पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने किया दौरा, अतिशीघ्र सहायता हेतु प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक

पीड़ित परिवारों ने रो-रो कर अर्चना दीदी को बताई अपनी समस्याएं, अर्चना दीदी ने कहा हर समय आपके बीच हूं
बुरहानपुर। शनिवार को बुरहानपुर जिले में हुई भारी वर्षा एवं आई बाढ़ के कारण विभिन्न गांव में भारी नुकसान हुआ है। गृहस्थी का सारा सामान सहित पशु बह गए। रहने को छत और खाने को भोजन सामग्री और पहनने को कपड़े तक नहीं बचे। नुकसान की सूचना मिलने पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने रात्रि से ही प्रभावित ग्रामों का दौरा कर पीड़ितों से मुलाकात की और उनके रहने और भोजन की व्यवस्था कराई। साथ ही रविवार को प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक सुझाव देकर अतिशीघ्र पीड़ितों की सहायता एवं मुआवजे की बात कही।
गत रात्रि श्रीमती चिटनिस ने ग्राम फोफनार एवं जसोंदी दौरा कर नुकसान का जायजा लिया था। रविवार प्रात: से ही पूर्व मंत्री श्रीमती चिटनिस प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही है। उन्होंने ग्राम फोफनार, जसोंदी, नीमगांव, रायगांव सहित विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर हुए नुकसान का जायजा लिया।
प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक
रविवार प्रात: पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में पीड़ित परिवारों को क्षतिपूर्ति हेतु आरबीसी के तहत मुआवजा दिए जाने की बात कही। वहीं पशुओं के बहने और मृत होने पर उसका मुआवजा दिए जाने हेतु तथा पीड़ित परिवारों के सदस्यों की संख्या के हिसाब से राहत प्रदान करने हेतु कहा।
नगर निगम बुरहानपुर और शाहपुर नगर परिषद से कराई व्यवस्था
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मृत पशुओं को जमीन में गाड़ने और गाद को जेसीबी मशीन से हटाने के लिए तथा पीने के पानी की व्यवस्था नगर निगम बुरहानपुर एवं शाहपुर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विरेंद्र तिवारी के माध्यम से कराई। बिजली कंपनी के अधिकारियों को विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर की अति शीघ्र मरम्मत कर बिजली सप्लाय सुचारू करने के लिए कहा। वहीं पीड़ित परिवारों को अनाज वितरित करने के लिए भी कहा।
ग्रामीण क्षेत्र में प्रभावित ग्रामों के निरीक्षण के दौरान श्रीमती अर्चना चिटनिस के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप पाटिल, हर्षवर्धनसिंह चौहान, शाहपुर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि विरेंद्र तिवारी, जिला पंचायत सदस्य किशोर पाटिल, देवानंद पाटिल, नितिन महाजन, वैभव महाजन, जयेश राउत, शुभम जैन, निलेश पाटिल, स्वप्निल महाजन, कपिल महाजन, हेमंत शामू, श्रीराम भोई, गंभीर महाजन सहित अन्य जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

वृहद स्वास्थ्य शिविर साईं मंदिर परिसर खकनार में दिनांक 11 मार्च 2024,15 हज़ार से अधिक मरीजों का किया जाएगा स्वास्थ्य परीक्षण ,जाँच उपचार एवं दवाई वितरण । दो हज़ार रुपये फ़िस लेने वाले डॉक्टर भी करेंगे निःशुल्क उपचार

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में 04 वर्ष की बालिका के साथ दुष्‍कर्म करने वाले आरोपी गोविन्द को न्यायालय ने दिया आजीवन कारावास

Public Look 24 Team

बुरहानपुर नगर निगम की टीम द्वारा प्लास्टिक गोडाउन पर डाली गई रेड में 2.50 लाख रु का अमानक प्लास्टिक पॉलिथिन जब्त, रु.5 हजार का किया जुर्माना निगम आयुक्त द्वारा शहर के नालो का किया निरीक्षण

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!