20 C
Madhya Pradesh
Thursday, Sep 19, 2024
Public Look
Image default
न्यायालयियन समाचार बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

“बुरहानपुर के नेपा लिमिटेड प्रकरण में दिल्ली की सुप्रीम कोर्ट में 2 जजों की बेंच” ने हियरिंग पूर्ण करके रखा आदेश सुरक्षित, जल्द फ़ैसले की संभावना

बुरहानपुर (इक़बाल अंसारी) माननीय सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिसिंग कर रहे बुरहानपुर के सीनियर एडवोकेट श्री मनोज कुमार अग्रवाल ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय में विगत 4 वर्षों से लंबित बुरहानपुर के नेपा लिमिटेड विरुद्ध मनोज अग्रवाल मामले में सुप्रीम कोर्ट की 2 जजों की बेंच ने सुनवाई पूर्ण करके फैसला सुरक्षित रखा है। दिल्ली से लौटने पर सीनियर एडवोकेट श्री मनोज कुमार अग्रवाल के अनुसार जल्द ही फैसला आने की संभावना है। अपने प्रैक्टिसिंग अनुभव और इस मामले में फ़ैसले की संभावना के संबंध में श्री मनोज अग्रवाल ने इस प्रतिनिधि को बताया कि इससे पूर्व वर्ष 1997 से कई बार वे मा. सर्वोच्च न्यायालय में पैरवी व्यक्तिगत रूप से तथा वकील के रूप में वर्ष 2010 के बाद से पैरवी कर चुके हैं और जहां तक नेपा लिमिटेड के इस मामले में हुई सुनवाई का सवाल है तो दो जजों की बैंच के समक्ष सुनवाई पूर्ण हो चुकी होकर 2 जजों की बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है,जिस में जल्द ही फैसला आने की संभावना है। यह फैसला हमारी आपकी नजर में सही भी हो सकता है त्रुटिपूर्ण भी। यदि त्रुटिपूर्ण होता है तो उसके लिए पक्षकार पुनर्विचार याचिका में और उसके बाद क्यूरेटिव पिटीशन में 2 से अधिक जजों की बैंच के सामने विधि के प्रावधान अनुसार ऐसे त्रुटिपूर्ण आदेश को चुनौती दी जा सकती है।श्री मनोज अग्रवाल से फैसले की संभावना के संबंध में पुनः पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जो मुद्दा इस मामले में लंबित है उस मुद्दे पर पिछले 55 साल बाद सुप्रीम कोर्ट की 2 जजों की बैंच का अब क्या फैसला आता है, यह देखना है। फिलहाल आदेश मा. सर्वोच्च न्यायालय की 2 जजों की बैंच के समक्ष विचाराधीन है। इसलिए जब तक फैसला नहीं आ जाता, उस संबंध में विधि विशेषज्ञ के नाते कुछ कहना उचित नहीं होगा।

Related posts

एनएमओपीएस महिला मोर्चा की महिलाएं रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को बांधेगी रक्षा सूत्र

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले के लौहारमंडी क्षेत्र के गुंडे आमीर ऊर्फ अंगी को अवैध देशी पिस्‍टल व 02 जिंदा कारतुस के साथ गणपति नाका पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Public Look 24 Team

पीडित परिवार के घर सांत्वना देने पहुंचे विधायक सुरेन्द्र सिंह ठाकुर ,परिवारजनों को बंधाया ढाढ़स

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!