27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले में आये गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बुरहानपुर में जिला जेल के निर्माण की रखी मांग

बुरहानपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने बुरहानपुर पधारे मध्यप्रदेश के गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा से बुरहानपुर में जिला जेल के निर्माण की मांग रखते हुए पत्र प्रेषित किया। श्रीमती चिटनिस द्वारा रखी गई मांग पर मंत्री श्री मिश्रा ने डीजीपी जेल से तत्काल चर्चा की। उच्चाधिकारियों द्वारा वित्त विभाग द्वारा फाईल को निरस्त किए जाने की बात कही गई, जिस पर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फाईल को पुनः वित्त मंत्रालय में प्रस्तुत कर मार्च 2023 के बजट में शामिल किए जाने हेतु निर्देशित किया।
श्रीमती चिटनिस ने प्रेषित पत्र में कहा कि बुरहानपुर को जिला बने लगभग 19 वर्ष व्यतीत हो चुके है, किन्तु बुरहानपुर मध्यप्रदेश का एक मात्र जिला ऐसा है जहां जिला जेल का निर्माण आज दिनांक तक नहीं हुआ है। जिला जेल नहीं होने के कारण बुरहानपुर से कैदियों को लगभग 80 कि.मी. दूर खंडवा जिला जेल में ले जाना पड़ता है। साथ ही समय-समय पर बुरहानपुर न्यायालय में पेशी होने पर भी उन्हें खंडवा से बुरहानपुर लाना ले-जाना पड़ता है जिसके कारण रास्ते में दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पी.आई.यू) बुरहानपुर के द्वारा जिला जेल निर्माण हेतु विस्तृत प्राक्कलन तैयार कर सितंबर 2017 में प्रस्तुत किया जा चुका था। वर्ष 2017-18 के बजट में राशि रू. 9.00 करोड़ का प्रावधान भी रखा गया था किन्तु कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त नहीं होने के कारण उक्त राषि का भी उपयोग नहीं किया जा सका। श्रीमती चिटनिस ने मंत्री श्री मिश्रा से अनुरोध किया कि जिला बुरहानपुर में जिला जेल के निर्माण कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की जाए, ताकि कैदियों को खंडवा जेल से लाने और ले जाने में किसी भी प्रकार की संभावित दुर्घटनाओं से बचा जा सकें।

Related posts

केले के रेशों से इको फ्रैंडली राखी बनाकर छात्रा ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Public Look 24 Team

भगवान महावीर स्वामी का 2621वां जन्मकल्याणक महोत्सव उत्साहपूर्वक मनाया

Public Look 24 Team

नवीन कानून बीएनएस के लागू होने के पहले दिन 01 जुलाई को दर्ज हुई दो एफ.आई.आर.। पहली एफआईआर थाना खकनार तो दूसरी एफआईआर थाना कोतवाली में दर्ज। दोनों साधारण झगड़े मारपीट की।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!