23.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
अपराध/ आरोप / क्राईम पुलिस प्रशासन बुरहानपुर जिला बैंकिंग / सहकारिता मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले में नेपानगर नागरिक साख सहकारी समिति के करोडों रूपये के घोटाले प्रकरण में नेपानगर पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।


बुरहानपुर (इक़बाल अंसारी) एसपी श्री राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अंतर सिंह कनेश एवं एसडीओपी नेपानगर श्री आयुष अलावा के मार्गदर्शन में नेपानगर पुलिस ने नेपानगर नागरिक साख सहकारी समिति के वर्ष 2022 के धोखाधड़ी प्रकरण में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा आरोपी संस्था के कैशियर (1)सुरेश पिता विश्वनाथ वानखेडे जाति कुनबी उम्र 53 वर्ष निवासी पालघर एरिया नेपानगर एवं समिति संचालक (2) बसंत पिता सेलू पंवार,उम्र 61 वर्ष, निवासी वेलफेयर सेंटर के पास नेपानगर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपीगण केश बुक में हेराफेरी कर जमादारों की राशि का गबन करते थे। बिजली बिल कलेक्शन की राशि में से आधी स्वयं के पास रख लेते थे। साथ ही जो राशि समिति के खाताधारकों द्वारा फिक्स डिपोजिट और बचत खाते में जमा करने हेतु दी जाती थी उसे स्वयं के पास रख लेते थे। सहकारी संस्था में वर्ष 2017 से 2022 के बीच आर्थिक अनियमितता कर संस्था के अमानतदारों की करीबन 8 करोड़ 85 लाख रुपए की राशि के धोखाधड़ी पूर्वक गबन की शिकायत पर उच्च स्तरीय जांचदल के जांच प्रतिवेदन के आधार पर सहकारी संस्था के विभिन्न पदाधिकारीयों, संचालकों,लेखापाल, केशियर, कर्मचारियों आदि आरोपियों के विरुद्ध दिसंबर 2022 में थाना नेपानगर पर अपराध क्रमांक 879/22 धारा 420,409,406,34 आईपीसी, 58(B), म. प्र. सहकारी सोसायटी अधिनियम 1960 का दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। नेपानगर पुलिस द्वारा दो आरोपियों संस्था के तत्कालीन संचालक भीमराव वानखेड़े और मुकेश तायड़े को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया गया था। प्रकरण में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। पुलिस द्वारा आरोपियों से प्रकरण एवं गबन की गई राशि के बारे में विस्तार से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी नेपानगर निरी. केपी धुर्वे, उनि कमल मोरे, कार्य प्रआर गुरूदीप पटेल,आर आनंद श्रीवास का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

बहला फुसलाकर ले जाकर दुष्कृत्य करने वाले आरोपी को हुआ 10 वर्ष का सश्रम कारावास

Public Look 24 Team

विधायक सुरेन्द्र सिंह ठाकुर (शेरा भैया) के प्रयासों से लायंस डेन की लीज 30 साल के लिए बड़ी, मरम्मत के लिए विधायक निधि से तुरंत 15 लाख रूपये भी किए स्वीकृत

Public Look 24 Team

बुरहानपुर में 13 एवं 14 मार्च 2023 को अखिल भारतीय महापौर परिषद का 52 वा दो दिवसीय सम्मेलन होगा आयोजित

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!