29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले में शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क दीनदयाल कोचिंग क्लासेस का विधिवत शुभारंभ

जिले में शासकीय विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए निःशुल्क दीनदयाल कोचिंग क्लासेस प्रारंभ की जा रही है। जिसका आज विधिवत शुभारंभ इंदिरा कॉलोनी स्थित परमानंद गोविंदजीवाला ऑडिटोरियम में किया गया। शुभारंभ अवसर पर खंडवा लोकसभा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील, पूर्व मंत्री श्रीमति अर्चना चिटनीस, कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह, महापौर श्रीमति माध्ुारी पटेल सहित अन्य सम्माननीय जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिकगण व शिक्षकगण तथा बड़ी संख्या में विद्यार्थीगण उपस्थित रहे।
इस अवसर पर सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने संबोधित करते हुए कहा कि निःशुल्क दीनदयाल कोचिंग से विद्यार्थियों का भविष्य उज्जवल रहेगा तथा वे जीवन में आगे बढ़ते हुए अपने जिले का नाम रोशन करेंगे। यह विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर है। पूर्व मंत्री श्रीमति चिटनीस ने कहा कि यह सुविधा जिले में प्रारंभ की गई है यह अत्यंत हर्ष का विषय है।
वहीं कलेक्टर श्री सिंह ने विद्यार्थीगणों को संबोधित करते हुए निःशुल्क कोचिंग क्लासेस का लाभ लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में उपस्थिति अन्य अतिथियों ने भी संबोधित करते हुए उपस्थितजनों को लाभान्वित किया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री रविन्द्र महाजन ने उपस्थितजनों को कार्यक्रम की रूपरेखा से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि यह क्लासेस प्रत्येक रविवार एवं शासकीय अवकाश के दिवसों में आयोजित की जायेगी।
निःशुल्क दीनदयाल कोचिंग क्लासेस हेतु सेंटर बनाये गये हैं, जिनमें शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय बुरहानपुर, शा.उ.मा.वि.लालबाग, शा.उर्दू कन्या उ.मा.विद्यालय हरीरपुरा, शा.क.उ.मा.वि.शाहपुर, शा.उ.मा.वि.फोफनार शा.उ.मा.वि. चापोरा शामिल है।

Related posts

पब्लिक लुक की खबर का हुआ असर , जिला प्रशासन ने जन सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए एवं राजकोट घटना को संज्ञान में लेते हुए कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिले में हुई बड़ी कार्यवाही,तुलसी मॉल को तीन दिवस के लिए किया बंद ।

Public Look 24 Team

प्राण घातक हमला करने वाले आरोपी को 7 वर्ष का सश्रम कारावास

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में भटके हुए दो बच्चों को पुलिस की डायल-100 ने सकुशल उनके घर ले जाकर परिजनों के किया सुपुर्द

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!