28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश स्वास्थ्य एवं चिकित्सा

बुरहानपुर जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों ने काला दिवस मना कर जताया विरोध

संविदा स्वास्थ कर्मचारी संघ के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को भोपाल के जेपी अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी को अपनी न्यायोचित मांगो के संबध में फूलमालाएं लेकर अवगत कराने के प्रयास को घेराव का अमलीजामा पहनाकर पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए 10 से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों को गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार देर रात 8 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों का मेडिकल करवा कर जेल भेज दिया था।
इसी के विरोध स्वरूप संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों ने आज काले कपडे, काले रुमाल आदि पहनकर काला दिवस मना कर आज विरोध जताया गया।

बता दे की संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों को जेल भेजकर चौतरफा फजीहत झेल रही शिवराज सरकार अब बैकफुट पर आ गई है। जेल भेजे गए सभी आठ संविदा कर्मियों को रविवार शाम भोपाल स्थित सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया है।
दरअसल, मध्यप्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी लगातार अपने नियमितीकरण और अन्य जायज मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों ने इस घटना के विरोध स्वरूप सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। संविदा कर्मियों ने शिवराज सरकार की तानशाही का विरोध करते हुए पूरे प्रदेश में काला दिवस मनाया।

जिलाध्यक्ष रविन्द्र सिंह राजपूत ने बताया कि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों की नियमितीकरण और अन्य जायज मांगों पर विचार करे। क्योंकि मध्यप्रदेश में कोरोना काल के दौरान संविदा कर्मियों ने ही प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर कोविड पाज़िटिव मरीजों की सेवा की थी

पीसीसी चीफ कमलनाथ ने भी संविदा कर्मियों के साथ हो रहे अत्याचार की निंदा की है। साथ ही पूर्व सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी संविदा स्वास्थ्य कर्मचारीयों को नियमित किया जाएगा साथ ही उनके अन्य जायज मांगों पर भी जल्द ही विचार कर उन्हें भी पूरा किया जाएगा।

Related posts

आंधी-तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने जनप्रतिनिधियो के साथ किया दौरा, खेतों में पहुंचकर फसलों का निरीक्षण किया

Public Look 24 Team

कर्नाटक में नफरत की राजनीति हार गई और प्यार की जीत हुई – रिंकु टांक

Public Look 24 Team

प्राथमिक शिक्षक अभ्यर्थी अब 26 जुलाई तक कर सकेंगे शालाओं के विकल्प का चयन

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!