29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश स्वास्थ्य एवं चिकित्सा

बुरहानपुर में डॉक्टर्स डे पर भाजपा मेडिकल प्रकोष्ठ ने वरिष्ट चिकित्सकों को किया सम्मानित

बुरहानपुर (इक़बाल अंसारी) भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ बुरहानपुर द्वारा चिकित्सक दिवस के अवसर पर बुरहानपुर में विगत 30 से अधिक वर्षों तक स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी निस्वार्थ सेवाएं देने वाले वरिष्ठ चिकित्सकों में डॉ.रमेश कापड़िया , डॉ. एम पी गर्ग , डॉ. के पी श्रोती , डॉ. एच बी सुगंधी , डॉ. जैनुद्दीन बोहरा का शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया।
भाजपा अध्यक्ष मनोज भीमसेन लधवे ने अपने संबोधन में कहा की कोराेना में चिकित्सकों ने जो सेवा दी वह कभी भुलाई नहीं जा सकती।चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि मानवता की सेवा के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता ने दुनिया में अहम योगदान दिया है। मानव सेवा में अपना संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले सभी चिकित्सको को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की बहुत – बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज भीमसेन लधवे,चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉ मनोज अग्रवाल,सह संयोजक श्री आर.पी.श्रीवास्तव,श्रीमती उमा कपूर,श्रीमती संध्या कदवाने, सुनील कपूर,श्री गजेंद्र सिंह वर्मा,कृष्णा शाह,योगेश चिते आदि उपस्थित थे। भाजपा मेडिकल प्रकोष्ठ द्वारा जिन वरिष्ठ चिकित्सकों का सम्मान किया गया है उसमें डॉ रमेश कपड़िया एक ऐसे ख्यातिप्राप्त नाम चिकित्सक हैं, जिन्होंने विगत 50 वर्षों से अधिक समय से मेडिकल संहिता का पालन करते हुए अपने नोबल प्रोफेशन के साथ पूर्ण रूप से न्याय किया है और बुरहानपुर सहित ज़िले के मरीजों की आखरी सांस तक जान बचाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। जिले की विभिन्न संस्थाओं ने उनके अर्धशतक की सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित भी किया है। बुरहानपुर के लिए डॉक्टर रमेश कपड़िया की सेवाएं ऐतिहासिक महत्व की कही जा सकती है। रात्रि 9:00 बजे के बाद जब कोई एमडी चिकित्सक आपातकालीन सेवा के लिए उपलब्ध नहीं होता है, ऐसे में डॉ रमेश कपड़िया के हॉस्पिटल का दरवाज़ा सदैव अपने मरीजों के लिए खुला रहता है और इस ओल्ड एज में भी वो अपनी सेवाएं देकर जनता को लाभान्वित कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में सम्मानित सेवानिवृत्त शासकीय चिकित्सक गण जिसमें सिविल सर्जन एवं नेत्र विशेषज्ञ डॉ केपी श्रुति, पूर्व सिविल सर्जन एवं शल्य विशेषज्ञ डॉक्टर जैनुद्दीन बोहरा, पूर्व सिविल सर्जन एवं एमडी डॉक्टर एमपी गर्ग, निजी क्षेत्र के चिकित्सक एवं बुरहानपुर में सोनोग्राफी के माध्यम से अपनी सेवाएं देने वाले डॉ एचबी सुगंधी ने भी बुरहानपुर जिले में जो सेवाएं दी है वह क़ाबिले तारीफ हैं।

Related posts

बुरहानपुर जिले में पुलिस के सतत प्रयासों से नीमसेठी जंगल कटाई में शामिल 6 लोगों ने धुलकोट चौकी पर किया आत्मसमर्पण। अग्रिम कार्यवाही हेतु सभी आरोपियों को किया गया वन विभाग के सुपुर्द।

Public Look 24 Team

मध्यप्रदेश में 730 स्कूल पीएमश्री स्कूल के रूप में होंगे विकसित, विद्यार्थियों को मिलेगी सुविधाएं

Public Look 24 Team

कलेक्टर ने की बुरहानपुर जिलेवासियों से अपील

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!