28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
मध्यप्रदेश मनोरंजन

मध्यप्रदेश के महोदिया गांव में शूट हुई पंचायत-2 वेब सीरीज,लोगों को भा रही गांव की सादगी-वेब सीरीज में स्थानीय कलाकारों ने भी दिखाया अभिनय

भोपाल- अमेज़न प्राइम वीडियोज पर रिलीज़ हुई वेब सीरीज पंचायत सीज़न-2 लोगों का दिल जीत रही है। कॉमेडी और ड्रामा से भरपूर इस वेब सीरीज में एक्टर जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुवीर यादव की एक्टिंग को काफी सराहना मिल रही है। द वायरल फीवर प्रोडक्शन की सीज़न का निर्देशन दीपक कुमार मिश्रा ने किया है। फिल्म में उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फकौली तहसील के फुलेरा गांव और वहां की पंचायत को दिखाया गया है। लेकिन फिल्म की शूटिंग मध्यप्रदेश के सीहोर स्थित महोदिया गांव में हुई है। पंचायत सीज़न 2 से पहले पंचायत के सीज़न 1 की शूटिंग भी इसी गांव में हुई है। मुख्य किरदारों के अलावा सान्विका, चंदन रॉय, फैसल मलिक और दुर्गेश कुमार समेत कई अन्य कलाकार व क्रू मेंबर्स ने 2 महीने तक इसी गांव में शूटिंग की। जिस पंचायत भवन के इर्द-गिर्द वेब सीरीज फिल्माई गई है, उसका स्वरूप विकास कार्यों के चलते पहले सीज़न (2019) में दिखाए गए पंचायत भवन से काफी बदल गया था। लेकिन शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड एवं पंचायत राज विभाग, मध्यप्रदेश शासन के सहयोग से भवन को तात्कालिक रूप से पूर्व की भांति परिवर्तित कर शूटिंग हेतु सहयोग प्रदान किया। ततपश्चात् पुनः मूलस्वरूप में स्थापित कर दिया गया है।
लोकप्रियता के साथ-साथ मिला रोजगार
पंचायत वेब सीरीज के रिलीज होते ही मध्यप्रदेश के जिले सीहोर का महोदिया गांव देशभर में चर्चा का विषय बन गया है। गांव की गलियां, खेत, भवन, सड़कें इत्यादि को भी दर्शाया गया है। खास बात यह है कि महोदिया गांव की सरपंच भी महिला ही हैं। यहां फिल्म में दर्शाए गई लोकेशन्स को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। पर्यटन के अलावा रोजगार के अवसर भी सृजित हुए है। वेब सीरिज में कई स्थानीय कलाकारों को अभिनय दिखाने का मौका मिला है।
शूटिंग के लिए पसंदीदा स्थान बना मध्यप्रदेश
अपनी भौगालिक स्थिति, शासन स्तर पर सहयोग सहित खूबसूरत लोकेशन्स के चलते मध्यप्रदेश अब फिल्म और वेबसीरीज की शूटिंग के लिए देश का प्रमुख पसंदीदा राज्य बन गया है। प्रदेश में फिल्म शूटिंग का इतिहास काफी पुराना है लेकिन मध्यप्रदेश फिल्म पर्यटन नीति 2020 के आने के बाद शूटिंग के लिए फिल्मकारों, फिल्म निर्माताओं का रुझान काफी बढ़ गया है। हाल ही में रीलिज हुई फिल्म शेरनी, दुर्गामती, छोरी, धाकड़, भुज आदि एवं बेवसीरीज में महारानी, गुल्लक, ह्युमन, काली-काली आंखे इत्यादि ने सूर्खियां बटौरी है।

Related posts

मिशन लाइफ कार्यक्रम के तहत मैराथन दौड़ का हुआ आयोजन

Public Look 24 Team

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए बुरहानपुर विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह “शेरा भैया” को मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बनाया प्रभारी।      

Public Look 24 Team

प्राण घातक हमला करने वाले आरोपी को 7 वर्ष का सश्रम कारावास

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!