25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

मध्यप्रदेश में 160 टी.आई. को मिलेगा डीएसपी का पदभार,राजपत्र में अधिसूचना प्रकाशित

भोपाल -गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि मध्यप्रदेश में डीएसपी के 160 रिक्त पदों का प्रभार टी.आई. को सौंपा जा सकेगा। उन्होंने बताया है कि उच्च पद का प्रभार सौंपने के लिये मध्यप्रदेश राजपत्र में अधिसूचना का प्रकाशन कर दिया गया है। पुलिस रेग्युलेशन एक्ट की धारा-45 में 45 (क) को जोड़ा गया है।
डॉ. मिश्रा ने बताया कि पुलिस विभाग की कार्य-प्रणाली को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने के लिये रिक्त पदों के विरुद्ध उच्च पदों का प्रभार शासन द्वारा सौंपे जाने का कार्य विगत माहों से किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि इसके लिये पुलिस रेग्युलेशन एक्ट की धाराओं में सरकार ने संशोधन भी किया है। पूर्व में कांस्टेबल स्तर से सब इंस्पेक्टर स्तर तक के अधिकारियों को उच्च पद का प्रभार सौंपा जा चुका है। इसी अनुक्रम में अब सरकार डीएसपी के रिक्त पदों पर 160 टी.आई. को पदभार सौंपने जा रही है।
डॉ. मिश्रा ने बताया कि टी.आई. से डीएसपी का पदभार ग्रहण करने पर टी.आई. कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक की वर्दी धारण कर पदेन समस्त शक्तियों का प्रयोग कर सकेगा। पदभार ग्रहण करने पर वे उप पुलिस अधीक्षक पद पर वरिष्ठता या वेतन भत्ते का दावा नहीं कर सकेंगे। डॉ. मिश्रा ने कहा है कि शीघ्र ही उच्च पद का प्रभार सौंपे जाने की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

Related posts

मेरे पुत्र की हत्या कर फंदे से लटका दिया था शव

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में पूर्व विधायक हमीद काजी का जलाया पुतला,समाज के ही एक वर्ग के लिए‎ अपशब्द कहने का लगा है आरोप

Public Look 24 Team

हमें हर मतदान केन्द्र पर पार्टी का जनाधार बढाना है- चिटनिस

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!