28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

महाराष्ट्र के उमरेड के गाँव पिपरा में तक्षशिला बुध्दविहार में बुध्दरुप प्रतिमा का अनावरण समारोह हुआ सम्पन्न

बुध्दरुप प्रतिमा अनावरण समारोह संपन्न हुआ। समारोह में प्रमुख वक्ता के रुपमें पिपल्स रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो.जोगेन्द्र कवाडे , कार्यक्रम में मुख्य अतिथी के रुपमें रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आंबेडकर) के राष्ट्रीय महासचिव डा मोहनलाल पाटील एवं प्रमुख अतिथी के रुपमें दि बुध्दिस्ट सोसायटी आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चंद्रबोधी पाटील उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री त्रिलोक हजारे ने की। बौध्द उपासक श्री गौतम उके ने बुध्द प्रतिमा बुध्द विहार को दान दी।
इस समारोह में निलेश पाटील, शंकरराव उके, डा. वाणे, डा. भिमराव मस्के, श्रीकांत उके, अरुण केळझरे, रामकृष्ण सोनारे कुवरलाल रामटेके, विजय लांजेवार, विलास झोडापे उपस्थित थे। सभा को संबोधित करते हुये प्रो.जोगेन्द्र कवाडे जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि डा बाबासहाब आम्बेडकर जी ने देश को प्रबुध भारत बनाने के लिए यह संपूर्ण देश को तथागत बुध्द के विचारों को अवगत करने का संकल्प लेने का आज दिन है। डा.मोहनलाल पाटील ने अपने उद्बोधन कहा कि देश में बाबासहाब आम्बेडकर एवं तथागत बुध्द के विचारों से दुर होने से देश संकट में है। समता, स्वतंत्रता, बंधृत्व एव न्याय आधारित भारतीय संविधान बदलने के प्रयास को रोकना होंगा। श्री चंद्रबोधी पाटील ने कहा कि बाबासहाब आम्बेडकर की स्थापित संस्था दि बुध्दिस्ट सोसायटी आफ इंडिया में कार्य कर धम्म का कार्य करे।बुध्द के विचार मनुष्य के लिए कल्याणकारी है। कार्यक्रम में बौध्द उपासक एवं उपासिकाये बढ़ी संख्या में उपस्थित थी।

Related posts

जैन श्वेताम्बर समाज ने पयुर्षण पर्व पर पषुवध बंद रखने की मांग

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में में भगवान श्री गणेशोत्सव पारंपरिक तरीके से मनाया जाए, मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने की चर्चा

Public Look 24 Team

स्वच्छता पखवाड़ा दिवस एवं साक्षरता दिवस मनाया गया

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!