27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
इन्दौर संभाग खंडवा नगर निगम नगर पंचायत नागरिक सुविधाएं बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

लाडली लक्ष्मी योजना के लिए इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में भी लाडली बहना खोल सकती हैं खाते.

पोस्ट आफिस के साथ संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के खाते खोले जा रहे हैं। अधीक्षक मुख्य डाकघर ने इस संबंध में बताया कि प्रधान डाकघर में प्रतिदिन 500 से अधिक महिलाओं के ई केवाईसी अपडेशन का कार्य किया जा रहा है। पोस्ट आफिस द्वारा संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोलने की कार्यवाही ऑनलाइन की जाती है। जिले भर में पोस्टमैन घर-घर जाकर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में महिलाओं के खाते खोल रहे हैं। सभी खाते जीरो बैलेंस में खोले जा रहे हैं।
डाक अधीक्षक ने बताया कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का नेटवर्क पूरे जिले में विस्तारित है। इसमें लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के डीबीटी खाते खोले जा रहे हैं जिसमें किसी भी डायरेक्ट बेनीफिट स्कीम की राशि प्राप्त की जा सकेगी। हितग्राहियों को पेपरलेस बैंकिंग के क्यूआर कार्ड भी वितरित किए जा रहे हैं। ऑनलाइन खाता खोलना बहुत आसान है। केवल दो से पाँच मिनट की अवधि में मोबाइल एवं बायोमेट्रिक डिवाइस से किसी भी व्यक्ति का खाता खुल जाता है। खाता खोलने के लिए आधार पंजीयन तथा समग्र आईडी का होना आवश्यक है। हितग्राही के मोबाइल में ओटीपी के माध्यम से ऑनलाइन खाता खोला जाता है। मोबाइल नम्बर न होने पर बायोमेट्रिक डिवाइस से खाता खोला जाता है।

Related posts

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उज्जैन में, इंदौर में भी कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे, उज्जैन-इंदौर में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त के साथ स्वागत-सत्कार की तैयारियां

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में 12 करोड़ की लागत से बनेंगे 14 रोड ,खंडवा लोकसभा सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील के प्रयास से मिली सौगात

Public Look 24 Team

नाबालिक के साथ घटना करने वाले आरोपी को 20 वर्ष की सजा

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!