27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
प्रशासनिक बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

शिकायतों के निराकरण करने में, उच्च प्रदर्शन करने वाले जिलों में बुरहानपुर जिला ‘‘ए रेटिंग‘‘ के साथ टॉप फाईव में शामिल है।

शासन की मंशा है कि आम नागरिकों को शासकीय योजनाओं का लाभ आसानी से मिले तथा उनकी शिकायतों का त्वरित निराकरण किया जाये। इस हेतु समाधान ऑनलाईन एक ऐसा प्रभावी कदम हैं जिसके माध्यम से कार्याे में तेजी लाने की कमान कसी जाती है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं समाधान ऑनलाईन में प्रस्तुत प्रकरणों की समीक्षा करते है, ताकि नागरिकों की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द किया जा सकें।
इसी कड़ी में दिनांक 3 जनवरी, 2023 को समाधान ऑनलाईन आयोजित रही। जिसमें प्रदेश के समस्त जिलों के चिन्हित विषयों पर समीक्षा करते हुए तेजी से कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। वही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिलों को बधाई भी दी। प्रदेश में सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों में तत्परता दिखाते हुए संतुष्टि पूर्वक निराकरण करने में, श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों में जिले के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री श्री आर.के.गोयल भी शामिल रहे। वहीं उच्च प्रदर्शन वाले जिलों में बुरहानपुर जिला समूह-ब में शामिल है। बुरहानपुर जिले ने समूह-ब अंतर्गत 82.98 अंक प्राप्त कर ए-रेटिंग में स्थान प्राप्त किया है।
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सहायक यंत्री श्री आर.के.गोयल ने प्राप्त शिकायतों का संतुष्टीपूर्वक निराकरण कर 96 प्रतिशत उपलब्धि हासिल की है। श्री गोयल बताते है कि यह उपलब्धि अपनी टीम के साथ आपसी समन्वय स्थापित कर हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि, शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल आवेदक से संपर्क किया जाता है। संपर्क करके शिकायत की वस्तुस्थिति को देखा जाता है एवं शीघ्र-अतिशीघ्र निराकरण किया जाता है। विभाग की टीम जिसमें जिला सलाहकार, विकासखण्ड समन्वयक, सब इंजीनियर, मैकेनिक इत्यादि सभी समन्वयता स्थापित कर त्वरित कार्यवाही करते हुए संतुष्टीपूर्वक निराकरण करते है।

Related posts

बुरहानपुर जिले में नाबालिग बालिका को ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को न्यायालय ने दिया  20 वर्ष सश्रम कारावास

Public Look 24 Team

जानिएं ? बुरहानपुर एवं उपनगर लालबाग की 25 मस्जिदों और 3 ईदगाहों में ईदुल अज़हा (बक़रीद) की नमाज़ का वक्त क्या है?

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले के प्रतापपुरा में बंद पडे खंडहर मकान में संदिग्ध अवस्था में मिला बालिका शव, दो दिनों से अपने घर से खेलते हुए लापता थी बालिका, हत्या की आशंका, पुलिस जाँच में जुटी

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!