25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

हिजाब या पर्दा भी संस्कृति का हिस्सा – RSS राष्ट्रीय मुस्लिम मंच शाखा ने कर्नाटक की लड़की का किया समर्थन

अयोध्या- कर्नाटक से शुरू हुए हिजाब विवाद पर राजनीति लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मुस्लिम शाखा ने कर्नाटक की छात्रा बीबी मुस्कान खान का समर्थन किया है. संघ ने कहा कि हिजाब या ‘पर्दा’ भी भारतीय संस्कृति का हिस्सा है.
संकट की घड़ी में उसके साथ: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच
आरएसएस मुस्लिम विंग मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिजाब पहनने की बीबी मुस्कान की याचिका का समर्थन किया है और उसके आसपास के भगवा उन्माद की निंदा की है. पत्रकारों से बात करते हुए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के अवध प्रांत संचालक अनिल सिंह ने कहा कि वह हमारे समुदाय की एक बेटी और बहन है. हम उसके संकट की घड़ी में उसके साथ खड़े हैं.
‘हिजाब पहनने की संवैधानिक स्वतंत्रता’
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने अपने बयान में कहा कि हिंदू संस्कृति महिलाओं का सम्मान करना सिखाती है और जिन्होंने ‘जय श्री राम’ का जाप किया और लड़की को आतंकित करने की कोशिश की, वे गलत थे. बयान में कहा गया, ‘लड़की को हिजाब पहनने की संवैधानिक स्वतंत्रता है.’ अगर उसने कैंपस ड्रेस कोड का उल्लंघन किया था, तो संस्था को उसके खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है.
‘हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है’
आरएसएस नेता ने कहा कि लड़कों का भगवा दुपट्टा पहने और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने का व्यवहार अस्वीकार्य है. उन्होंने हिंदू संस्कृति को बदनाम किया है. सिंह ने कहा कि हिजाब या पर्दा भी संस्कृति का हिस्सा है और हिंदू महिलाएं अपनी पसंद के अनुसार पर्दा पहनती हैं। और यही शर्त बीबी मुस्कान पर भी लागू होती है.
अनिल सिंह ने कहा कि हमारे सरसंघ चालक ने कहा है, मुसलमान हमारे भाई हैं और दोनों समुदायों का डीएनए समान है. मैं हिंदू समुदाय के सदस्यों से मुसलमानों को अपने भाई के रूप में स्वीकार करने की अपील करता हूं…मुईन अख्तर खान

Related posts

कायाकल्प अभियान अंतर्गत समीक्षा बैठक आयोजित छात्रावासों/आश्रमों में किये जा रहे कार्यो की कलेक्टर ने की गहनता से समीक्षासंबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Public Look 24 Team

ऑनडोर शॉपिंग मॉल से खाद्य सामग्री के नमूने लिये

Public Look 24 Team

18 से 45.वर्ष के लोगो के वैकसीन शैडूल

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!