25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

संकल्प ले-मेरा घर पर रूकना मुझें और मेरे परिवार को कोरोना से बचाना,

संयम और धैर्य के साथ जनता का
सहयोग अपेक्षित- कलेक्टर प्रवीण सिंह

लापरवाही ना बरतें, गैर जिम्मेदार व्यवहार ना अपनायें

बुरहानपुर- बुरहानपुर जिले में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारीगण निरंतर अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत भ्रमण कर रहे हैं तथा नागरिकों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाईश दे रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने अपने वीडियो संदेश के माध्यम से आमजनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब मैं प्रातः शहर के भ्रमण पर निकला तब देखा कि कुछ लोग बिना काम के बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं। बहुत से लोग अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहे हैं। मैंने एक व्यक्ति को देखा कि वह किसी दुकान पर अपने छोटे बच्चे को चॉकलेट दिलवा रहा है। यह देखकर मुझें आश्चर्य हुआ कि, हम किस दिशा में सोच रहे हैं और हम क्या कर रहे हैं।
हमें यह सोचना होगा कि यह समय आसान नही हैं। यदि प्रशासन ने कर्फ्यू लगाया है तो यह जनता के लिए जनता का कर्फ्यू हैं। हमें इस बात को समझना होगा कि हमें घर में ही रहना हैं। देखने में आया है कि कई दुकानदार अपनी दुकान का आधा शटर खोलकर ग्राहकों को अंदर बैठाकर खरीददारी करवा रहे हैं। जरा सोचिये ऐसा करने से हमें कितना फायदा होगा, 2 हजार रूपये, ज्यादा से ज्यादा 5 हजार रूपये। आप यह सोचिये कि यदि ऐसी लापरवाही से आपको कोरोना हो जाता है, तो कितना खर्चा आयेगा। कृपया कर ऐसी लापरवाही ना करें, जिला प्रशासन का सहयोग करें। हमें लापरवाहियों से बचना हैं।
मेरा सभी से अनुरोध है कि इस तरह की गतिविधियों से बचें। प्रशासन के अधिकारी, पुलिस विभाग सभी दिन-रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लोगों को प्रेरित कर रहे कि आप घर पर ही रहें। किसी को भी नुकसान ना हो इसलिए बहुत ही धैर्य और संयम के साथ काम कर रहे हैं। कोरोना की चेन तोड़ने में जिला प्रशासन को संयम और धैर्य की आवश्यकता जनता की तरफ से भी अपेक्षित हैं। मेरा सभी से पुनः अनुरोध है कि अगले सात दिन तक जो कर्फ्यू हैं। उसमें ऐसा माहौल बनाये कि यह लगे कि जनता का कर्फ्यू हैं। सभी अपने-अपने घरों पर रहें। मेडिकल इमरजेंसी में ही घर से बाहर आयें अन्यथा बिल्कुल भी घर से बाहर ना निकलें और यह मान के चलिए की मेरा घर पर रूकना मुझें और मेरे परिवार को कोरोना से बचाना हैं। अनावश्यक यात्राएं ना करें, कृपया करके कोविड के मामलों में गैर जिम्मेदार व्यवहार ना करें, मुझें आप से सहयोग की पूरी उम्मीद हैं।

Related posts

अपनी ही सगी बेटी के साथ पिता ने की अश्लील हरकत, अभियुक्‍त पिता को न्यायालय ने दिया 05 वर्ष का सश्रम कारावास।

Public Look 24 Team

जानिएं बुरहानपुर जिले में गणपति विसर्जन के लिए पुलिस-प्रशासन का क्या है रूट प्लान, किस मार्ग से किस क्षेत्र की प्रतिमाएं जायेगी विसर्जन के लिए

Public Look 24 Team

विभिन्न माँगों को लेकर अजाक्स संघ तहसील कार्यालय के बाहर पदाधिकारियों ने दिया धरना।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!