25.5 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
शैक्षणिक

चोइथराम मंडी में कार्यरत कर्मचारी एवं व्यापारियों का कराया जाए शत प्रतिशत टीकाकरण – कलेक्टर श्री सिंह

इंदौर -कलेक्टर श्री मनीष सिंह के निर्देशन में कोरोना से बचाव के लिए जिले में व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा नवाचारों के माध्यम से अधिक संख्या में नागरिकों का वैक्सीनेशन कराने के कराने के लिये प्रेरित करने हेतु नियमित प्रयास किए जा रहे हैं। इसी तारतम्य में कलेक्टर श्री सिंह मंगलवार को डीआईजी श्री मनीष कपूरिया एवं नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के साथ चोइथराम मंडी पहुंचे। यहां उन्होंने मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सदस्यों के साथ चर्चा की और मंडी में कार्यरत शत प्रतिशत कर्मचारियों के टीकाकरण संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आगामी तीन दिवस में मंडी में आ रहे सभी व्यापारी एवं यहां कार्यरत हम्‍माल, मुनीम एवं सभी कर्मचारियों का टीकाकरण कराया जाए। तीन दिवस के बाद यदि कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण प्रमाण पत्र के मंडी में आता है तो उसे प्रवेश नहीं दिया जाएगा साथ ही बिना अनुमति प्रवेश करने पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मंडी एसोसिएशन के माध्यम से चोइथराम मंडी में बाहर से आने वाले व्यापारी एवं किसानों को भी यह सूचित किया जाए कि बिना वैक्सीनेशन के मंडी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी वैक्सीनेशन कराने के उपरांत ही मंडी में आए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि मंडी में आ रहे व्यक्तियों एवं यहां कार्यरत कर्मचारियों के लिए तीन दिवसीय वैक्सीनेशन केंद्र भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि उक्त निर्देशों का प्राथमिक उद्देश्य है कि मंडी में आ रहे सभी व्यक्ति कोरोना के खतरे से सुरक्षित रहें। उन्होंने कहा कि मंडी जैसे भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में संक्रमण का खतरा सबसे अधिक रहता है। इसलिये ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये वैक्सीनेशन एवं सेनिटाइजेशन का कार्य प्राथमिकता से कराये जा रहे है।
उल्लेखनीय है कि चोइथराम मंडी में आज से प्रथम चरण में प्याज की खरीदी का कार्य शुरू किया गया है। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री पवन जैन, अपर कलेक्टर श्री राजेश राठौर, एसडीएम प्रतुल चंद्र सिन्हा एवं पुलिस तथा नगर निगम अधिकारियों द्वारा मंडी में उपस्थित व्यक्तियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की समझाइश दी गई एवं मंडी के सघन सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया।

Related posts

बुरहानपुर जिले में आम आदमी पार्टी पहुँची रही है आम नागरिकों के बीच, अन्य राजनैतिक दलों के सदस्य कर रहे हैं सदस्यता ग्रहण

Public Look 24 Team

असफलताए ही इन्सान को जीवन में सफलता का मार्ग प्रशस्त करती है

Public Look 24 Team

विश्व फिजीयोथेरेपी दिवस” के अवसर पर प्रो बृजमोहन मिश्रा इंस्टिट्युट ऑफ मेडीकल एण्ड टेक्निकल साईसेंस में आयोजित हुआ रंगारंग कार्यक्रम

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!