29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले से होकर गुजरने वाले शाहपुर बाईपास से मुक्ताईनगर खंड मार्ग के फोर लेन के निर्माण को भारतमाला परियोजना के तहत एचएएम पर 784.35 करोड़ रुपए की लागत की मिली स्वीकृति, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं केंद्रीय मंत्री श्री नीतिन गड़करी का पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने माना आभार

बुरहानपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने एनएच-753 एल पर महाराष्ट्र के जलगाँव और मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले से होकर गुजरने वाले शाहपुर बाईपास से मुक्ताईनगर खंड मार्ग के फोर लेन के निर्माण को भारतमाला परियोजना के तहत एचएएम पर 784.35 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी, केंद्रीय मंत्री श्री नीतिन गड़कारी एवं मुख्यमंत्री श्री षिवराजसिंह जी चौहान का जनता की ओर से हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।
पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने बताया कि एनएच-753 एल पर महाराष्ट्र के जलगाँव और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले से होकर गुजरने वाले शाहपुर बाईपास से मुक्ताई नगर खंड मार्ग के चार लेन के निर्माण को भारतमाला परियोजना के तहत एचएएम पर 784.35 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है। यह परियोजना मार्ग भौगोलिक रूप से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले और महाराष्ट्र के जलगाँव में स्थित है। मौजूदा 2-लेन कैरिजवे सड़क एनएच-753 एल का एक हिस्सा है, जो पहुर के पास एनएच-753 एफ के साथ जंक्शन से शुरू होती है, जो महाराष्ट्र के जामनेर, बोदवड, मुक्ताईनगर सहित मध्यप्रदेश में बुरहानपुर को जोड़ती है और खंडवा के पास एनएच-347 बी के साथ जंक्शन पर समाप्त होती है। परियोजना मार्ग में दापोरा, ईच्छापुर एवं मुक्ताईनगर में आवश्यक स्थानों पर बाईपास का प्रावधान है। खंडवा के बोरगांवबुजुर्ग से मुक्ताईनगर तक पूरी सड़क चार लेन होने के बाद इंदौर से छत्रपति संभाजी नगर (औरंगाबाद) जाने वाले यातायात को इस मार्ग से डायवर्ट किया जाएगा।

Related posts

रतलाम में सातरुंडा चौराहे पर बड़ा हादसा, ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचला, 7 की मौत

Public Look 24 Team

CBSE बोर्ड परीक्षा 2024: जानिएं 10वीं-12वीं के प्रवेश पत्र इ की दिन होंगे जारी ?

Public Look 24 Team

सरिता भगत महिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर एवं मीनाक्षी महाजन कार्यकारी अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!