29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
अपराध/ आरोप / क्राईम बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले के कई ग्राम पंचायत सचिवों की सी.एम. हेल्पलाइन पर करता था झूठी शिकायत, शिकायत बंद करने के एवज में अवैध रुपयों की करता था मांग,शिकायत पर आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर श्री राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अंतर सिंह कनेश के मार्गदर्शन में पुलिस ने जिले के कई ग्राम सचिवों की झूठी सीएम हेल्पलाइन शिकायत कर रुपयों की मांग करने वाले आरोपी को चरखीदादरी हरियाणा से गिरफ्तार किया है। फरियादी शांताराम जाधव, सचिव ग्राम पंचायत डोंगरगाँव ने दिनांक 09/04/22 को थाना शाहपुर पर लिखित शिकायत की थी कि वजीराबाद दिल्ली निवासी मुकेश चौधरी नाम के व्यक्ति द्वारा ग्राम पंचायत डोंगरगाँव में वर्ष 2020-21 के दौरान निर्धारित व्यय सीमा से अधिक व्यय किए जाने की झूठी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की गई जिससे निराकरण के संबंध में बात की तो उक्त व्यक्ति द्वारा शिकायत बंद करने के लिए डरा धमकाकर अवैध धन राशि की मांग की गई। शिकायत पर थाना शाहपुर पर आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 341/22 धारा 384 आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी के बारे में जानकारी निकालने पर ज्ञात हुआ कि उक्त व्यक्ति द्वारा जिले की कई ग्राम पंचायतों के सचिवों की एक ही मोबाइल नंबर से झूठी सीएम हेल्पलाइन शिकायत कर अवैध राशि की मांग की गई है। नेपानगर अंतर्गत ग्राम रतागढ़, डवालीखुर्द, सोनुद आदि ग्राम पंचायतों के सचिवों की सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत कर उनसे रुपयों की मांग की गई जिस पर थाना नेपानगर पर आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 310/22 धारा 384 आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया। शिकारपुरा थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सारोला और जैनाबाद के सचिवों की शिकायत पर थाना शिकारपुरा पर अपराध क्रमांक 303/22 धारा 384 आईपीसी का दर्ज किया गया। थाना खकनार अंतर्गत ग्राम पंचायत रगई, बिजोरी, पांगरी, खकनार कलां आदि गांवों के ग्राम सचिवों से अवैध रुपयों की मांग करने पर थाना खकनार पर आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 339/22 धारा 384 आईपीसी का पंजीबद्ध किया गया था। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपी मुकेश पिता रमेशचंद्र चौधरी उम्र 26 वर्ष निवासी वजीराबाद दिल्ली स्थाई निवासी चरखी दादरी, हरियाणा को चरखीदादरी से गिरफ्तार किया गया।* आरोपी को गिरफ्तार करने में उनि शैलेंद्र सिंह थाना गणपति नाका, प्र.आर.रफीक खान थाना शिकारपुरा, आर. विजय थाना खकनार, सायबर सेल आर. ललित का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

बुरहानपुर जिले में गधे पर पर बैठकर नामांकन भरने निर्वाचन कार्यालय पहुँचे प्रत्याशी

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा जैविक खेती को लेकर किसान संगोष्ठी सम्पन्न,किसानों को सरकारी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

Public Look 24 Team

शराब पीने के लिए पैसे मांगे, नही दिये जाने पर चाकू से वार कर हत्‍या कारित करने वाले आरोपी को हुआ आजीवन कारावास

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!