29.7 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश सम्मान/ पुरस्कार

खंडवा के पत्रकार आसिफ़ सिद्दीक़ी का बाल रिपोर्टिंग अवार्ड के लिए चयन,18 को भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में दिया जाएगा अवार्ड

भोपाल/बुरहानपुर (इक़बाल अंसारी) खंडवा के सीनियर पत्रकार आसिफ़ सिद्दीक़ी सहित मध्यप्रदेश के छह पत्रकारों को बाल अधिकार पर बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए विकास संवाद बाल अधिकार मीडिया अवार्ड के लिए चुना गया है। वर्ष 2022 में बेहतरीन कवरेज के लिए एनडीटीवी इंडिया के मप्र प्रमुख अनुराग द्वारी, द सूत्र की वरिष्ठ संवाददाता रुचि वर्मा, दैनिक भास्कर इटारसी के ब्यूरो प्रमुख शैलेष जैन और गांव कनेक्शन के लिए रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार सतीश मालवीय को उनकी खबरों के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है। नईदुनिया विदिशा के ब्यूरो प्रमुख अजय जैन और 101 रिपोर्टर से जुड़े खंडवा के आसिफ सिद्दीकी की खबरों को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया है। अनुराग ने जहां पर बच्चों के पोषण आहार के घोटाले को सामने लेकर आए, वहीं रुचि ने मप्र में कुपोषण का दाग, शैलेष जैन ने दस वर्षीय बालिका के साथ दुराचार के मामले में आंगन वाड़ी कार्यकर्ता की गवाही और दोषी को सज़ा दिलवाने और सतीश मालवीय ने पारधी समुदाय के बच्चों पर खबरें की हैं। अजय जैन की खबर स्कूल जाने के लिए सात किलोमीटर पैदल चलने और आसिफ़ सिद्दीक़ी की बाल पंचायत की खबर का चयन ज्यूरी ने किया। पत्रकारों को पुरस्कार में 25 हजार रुपए की राशि प्रशस्ति पत्र व ट्राफी, सांत्वना पुरस्कार में पांच हजार रुपए की राशि, प्रशस्ति पत्र व ट्राफी दी जाएगी।इस साल इन अवार्ड के लिए बड़ी संख्या में पत्रकारों की एंट्री प्राप्त हुई थीं। इन सभी पुरस्कारों का चयन वरिष्ठ संपादकों की एक चयन समिति ने किया, इस समिति में वरिष्ठ संपादक श्री चंद्रकांत नायडू, श्री एनके सिंह, श्री राजेश बादल व सुश्री श्रावणी सरकार शामिल हैं।विकास संवाद के राकेश कुमार मालवीय ने बताया कि इन सभी पत्रकारों को 18 मार्च को आयोजित राज्य पुरातत्व संग्रहालय में आयोजित समारोह में पुरस्कार दिए जाएंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय जनसंचार संस्थान के प्रोफेसर आनंद प्रधान का सूचना क्रांति के दौर में सत्य बनाम कुप्रचार, अफ़वाहें और कांस्पिरेसी थियरी: पत्रकारिता की चुनौतियाँ विषय पर व्याख्यान भी होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता चिंतक, आलोचक विजय बहादुर सिंह करेंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से इस अवार्ड की सूचना मिलने पर खंडवा बुरहानपुर के समस्त पत्रकारों ने आसिफ़ सिद्दीक़ी को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उनके उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की है।

Related posts

डॉ बाबासाहेब अम्बेडकर जयंती समारोह को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने हेतु भारतीय बौद्ध महासभा ने पुलिस एवं प्रशासन का माना आभार।

Public Look 24 Team

मारपीट करने वाले आरोपीयों को न्यायालय ने दी 3 – 3 साल की सजा व जुर्माना

Public Look 24 Team

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरदा जिले में दौराभाजपा नेताओं की तैयारियां जोरों से शुरू

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!