28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश व्यक्तित्व शैक्षणिक

जन्म दिवस पर शुरू की अनुकरणीय परम्परा,श्री रामचरितमानस ग्रंथ बांटकर मनाया जन्मोत्सव

बुरहानपुर- एक तरफ लोग आधुनिकता के इस दौर में जन्म दिवस पर होटलों में पार्टियों कर फिजूल खर्ची कर हजारों रूपये पानी में यूँ ही बहा देते हैं वही कुछ लोग आज भी अपनी संस्कृति एवं संस्कारों को अक्षुण्ण रखते हुए भारतीय परंपरा को जीवित रखने का प्रयास कर रहे हैं। बुरहानपुर जिले की एकदंत विद्या मंदिर के संचालक श्री प्रमोद गावंडे ने अपना जन्म दिवस बहुत ही सादगी पूर्ण मनाते हुए शिक्षकों में एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है। आपने जन्म दिवस पर सभी शिक्षकों को श्री रामचरितमानस ग्रंथ बांटकर शाला में एक परम्परा की शुरुआत की है। पिछले वर्ष भी इन्होने जन्मोत्सव पर श्रीमद्भगवद्गीता सभी शिक्षकों को भेंट स्वरूप दी थी। वे लोगों से भी आव्हान करते हैं कि जन्म दिवस पर या घर में अन्य मांगलिक कार्यों के अवसरों पर रिश्तेदारों को अपने धार्मिक ग्रंथों को आपस बांटे जाये ताकि सभी लोग, आजकल के बच्चे धर्म और संस्कृति के बारे में विस्तार से जाने और वे उसका अनुसरण करें।

Related posts

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में भारी बारिश से प्रभावित जिलों की स्थिति की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Public Look 24 Team

त्रि-पंचायत आम निर्वाचन-2022अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित पदों को छोड़कर शेष पदों के लिए जारी रहेगी निर्वाचन प्रक्रिया

Public Look 24 Team

मामूली विवाद में कमर और पैर पर चाकु मार युवक को किया घायल

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!