28 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
बुरहानपुर जिला भाजपा मध्यप्रदेश सोशल सर्विसेस

8 करोड़ की लागत से विकसित होगा बुरहानपुर जिले में मोहना संगम का श्री संगमेश्वर महादेव मंदिर, श्रद्धालुओं को मिलेगी कई सुविधाएं

बुरहानपुर।देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी व प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय डॉ मोहन यादव जी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश- प्रदेश में धार्मिक स्थलों का विकास कर रही है। खंडवा संसदीय क्षेत्र की तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर में भी विकास कार्य किया जा रहा है। बुरहानपुर में ताप्ती नदी के मोहना संगम के श्री संगमेश्वर महादेव मंदिर को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए मेरे द्वारा गत एक वर्ष से सतत प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी से भेटकर बुरहानपुर के मोहना संगम के श्री संगमेश्वर महादेव मंदिर को विकसित करने के लिए निवेदन किया था। उन्होंने इस कार्ययोजना को सहर्ष स्वीकार कर संबंधित विभाग को दिशा निर्देश दिए हैं। इस कार्ययोजना की लागत लगभग 8 करोड़ है,जल्द ही इसकी स्वीकृति शासन स्तर से मिलेगी।
यह बात आज खंडवा लोकसभा के सांसद श्री ज्ञानेश्वर पाटील ने मोहना संगम पर आयोजित पत्रकार वार्ता में कही उन्होंने बताया कि मोहना संगम के श्री संगमेश्वर महादेव मंदिर के विकास की कार्ययोजना शासन को संबंधित विभाग द्वारा प्रेषित की गई है, आने वाले समय में यह धार्मिक स्थल पूर्ण रूप से विकसित होगा और यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बहुत सी सुविधा मिलेगी।

कार्ययोजना में यह है शामिल

सांसद श्री पाटील ने बताया कि श्री संगमेश्वर महादेव मंदिर में कई विकास कार्य , श्रद्धालुओं के लिए बहुत सी सुविधाए मिलेंगी। जिसमें प्रमुख रूप से मोहना संगम के ताप्ती नदी पर घाट का निर्माण,एक पूजन हॉल का निर्माण , मंदिर परिसर में पार्क व पाथवे के साथ बच्चों के मनोरंजन हेतु फिसल पट्टी, झूले सहित कई अन्य खेल उपकरणों को लगाया जाएगा, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, पार्किंग स्थल का निर्माण,मंदिर परिसर में पूजन सामग्री हेतु दुकानों का निर्माण जिससे रोजगार बढ़ेगा तथा मंदिर ट्रस्ट के आय में भी वृद्धि होगी,बोहरडा रोड फाटे से मंदिर तक मय पुलिया सहित सीसी रोड निर्माण, मंदिर,पहुच मार्ग व घाट पर उचित प्रकाश व्यवस्था, मंदिर परिसर में विवाह समारोह होते हैं इस हेतु डोम व स्टेज का निर्माण, मंदिर से सटे भूभाग का कटाव ना हो इस हेतु रिटर्निंग वॉल का निर्माण, मंदिर के घाट पर मोटर बोट भी चले इस हेतु भी प्रयास किये जा रहे हैं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जल्द ही उक्त कार्ययोजना धरातल पर उतरेंगी। वार्ता में पूर्व विधायक श्री रामदास शिवहरे, म.प्र पावर लूम फेडरेशन के अध्यक्ष श्री जयंतीलाल नवलखे, पूर्व महापौर श्री अनिल भोसले,पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष श्री दिलीप श्रॉफ, सांसद प्रतिनिधि श्री किशोर शाह, श्री मनोज टंडन, श्री आदित्य प्रजापति, श्री प्रकाश काले,डॉ दीपक वाभले एमआईसी चेयरमैन वपार्षद श्री भारत इंगले,मंदिर ट्रस्ट के श्री रामभाऊ पाटील, श्री दिनकर पाटील, श्री तुलसीराम दीवानजी आदि उपस्थित रहे।

Related posts

बड़ी खबर…….भाजपा में हड़कंपपार्टी की प्राथमिक सदस्यता से नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा,पार्टी को झटका…

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में जिला कांग्रेस ग्रामीण की कार्यकारिणी घोषित..16 उपाध्यक्ष,28 महामंत्री, सहित 29 सचिव बनाये– देखें किसे किस पद पर मिली जिम्मेदारी, देर शाम प्रवीण टेंभूरने ने दिया इस्तीफा

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले में श्री शिव महापुराण श्रवण के लिए तीसरे दिन भी लाखों भक्तों ने आस्था के सागर में लगाई डूबकी,
ढोंग की जिंदगी जीने से अच्छा है कि ढंग की जिंदगी जियों-पंडित प्रदीप मिश्रा

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!