29.3 C
Madhya Pradesh
Friday, Oct 18, 2024
Public Look
इन्दौर संभाग उद्घाटन/ विमोचन/ शुभारम्भ मध्यप्रदेश संगठन/ समिति/ संघ सम्मान/ पुरस्कार स्पेशल/ विशेष

स्टेट प्रेस क्लब म. प्र. का प्रतिष्ठित तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का भव्य शुभारंभ आज जाल सभागृह में,महोत्सव में शामिल होने के लिए देशभर के प्रिंट, इलेक्ट्रनिक और डिजिटल मीडिया पत्रकारों का होगा आना शुरू

23 जून तक मीडियाकर्मी ज्वलंत मुद्धो पर करेगे खुलकर बात*

इंदौर । स्टेट प्रेस क्लब, म. प्र. का प्रतिष्ठित तीन दिवसीय भारतीय पत्रकारिता महोत्सव का शुभारंभ 21 जून, शुक्रवार को साउथ तुकोगंज स्थित जाल सभागृह में प्रात 11 बजे होगा। समारोह के मुख्य अतिथि
कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत और उत्तम स्वामी महाराज होंगे। पत्रकारिता का यह तीन दिवसीय बौद्धिक और सामाजिक अनुष्ठान 23 जून तक सतत चलेगा। पत्रकारिता के इस महाकुंभ में प्रदेश और देश के प्रिंट, इलेक्ट्रानिक, डिजिटल मीडिया और नया मीडिया के सैकड़ो पत्रकार शिरकत कर रहे है। इस बार महोत्सव का केन्द्रीय विषय ‘भविष्य का भारत और मीडिया है।

यह जानकारी देते हुए स्टेट प्रेस क्लब म. प्र. के अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल और कार्यक्रम संयोजक सुदेश तिवारी ने बताया कि इस बार के महोत्सव का विषय भविष्य का भारत और मीडिया रखने के पीछे मुख्य मकसद यह है कि वर्तमान में मीडिया की विश्वनीयता से लेकर तकनीक तक में, तेजी से परिवर्तन हो रहा है। पुरानी पीढी की जगह नई पीढी ने जगह ले ली हैं। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि हम भविष्य का भारत और मीडिया की भूमिका पर लंबी चर्चा करें।
खारीवाल ने आगे बताया कि पत्रकारिता का यह महोत्सव वर्ष 2009 से प्रतिवर्ष सतत् हो रहा है और यह 16वां संस्करण है। इस बार मीडिया के ज्वलंत मुद्दों पर केंद्रित संवाद के कुल 9 बौद्धिक सत्र शुक्रवार से शुरू हो जायेंगे। इसके अलावा 3 सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आज से होंगे ,जो रोजाना शाम 7.30 बजे से जाल सभागृह में सम्पन्न होंगे। महोत्सव का मुख्य आकर्षण म. प्र. मे राजनीतिक पत्रकारिता करने वाले पत्रकारों का राज्य स्तरीय अवार्ड, और राष्टीय छायाचित्र प्रदर्शनी है।
आयोजकों ने बताया कि पत्रकारिता महोत्सव में तीनों दिन तीन-तीन सत्र होंगे, जो सुबह 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक सतत् चलेंगे । इस प्रकार कुल 9 सत्र होंगे।
पहले दिन 21 जून को पहला सत्र प्रात: 11 बजे से होगा, जिसका विषय है भारत और मीडिया। इस सत्र के वक्ता है वरिष्ठ पत्रकार विजय त्रिवेदी, नीलेश खरे, जयंती शर्मा, हेमेंद्र तोमर और पूर्व कुलपति डॉ. मान सिंह परमार।
दोपहर 2 बजे टी. वी. एंकरिंग पर मास्टर क्लास होगी जिसके मुख्य वक्ता पत्रकार विनया देशपांडे होगी। शाम 4 बजे ‘दल बदल और विपक्ष का बलÓ विषय पर पत्रकार संजय शर्मा,दीपाली शुक्ला,मुकेश मीणा,के बीटी श्रीधर और प्रो. संजय दिवेद्धी।

Related posts

विद्याकुंज में ट्रैफ़िक पुलिस का पेरेंट्स के लिए सेमिनार,स्टूडेंट्स के लिए स्कूल बस ही सबसे सुरक्षित , पेरेंट्स उसे ही प्राथमिकता दे – डी एसपी ट्रैफिक

Public Look 24 Team

एआईएमआईएम पार्टी की पहली आम सभा।क्या विधानसभा चुनाव के दंगल में उतरने का इशारा है?

Public Look 24 Team

इन्दौर के टीना राठौर हत्‍याकांड के आरोपी रईस शाह को न्यायालय ने दी आजीवन कारावास की सजा

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!