27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
Image default
अपराध/ आरोप / क्राईम बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

सावधान! बुरहानपुर जिले में भी हो रही है ऑनलाइन धोखाधडी, दुकानदारों से पेमेंट के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को शिकारपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार। सामान खरीदकर बारकोड स्कैन करके फेल्ड ट्रांजेक्शन को सक्सेसफुल दिखाकर करता था धोखाधडी।

पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर श्री राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देशन में थाना शिकारपुरा पुलिस ने दुकानदारों के साथ ऑनलाइन पेमेंट का बोलकर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दिनांक 17/11/2022 को फरियादी पवन शाह निवासी सिलमपुरा ने थाना शिकारपुरा पर शिकायत की कि मेरी पांडुमल चौराहे पर साड़ी की दुकान है वहां दिनांक 25/10/22 को एक व्यक्ति द्वारा साड़ीयां खरीदने के उपरांत फोन – पे से ऑनलाइन पेमेंट करने का बोलकर मेरे मोबाइल से बारकोड स्कैन करके पेमेंट किया और मुझे पेमेंट सक्सेसफुल का मैसेज दिखाया बाद में मुझे ज्ञात हुआ कि मेरे खाते में पेमेंट आया ही नहीं। उक्त व्यक्ति द्वारा मेरे साथ धोखाधड़ी की गई । इसी तरह की धोखाधड़ी की शिकायत अन्य कई दुकानदारों द्वारा भी पुलिस को की गई। शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध थाना शिकारपुरा पर अपराध क्रमांक 720/22 धारा 420 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस द्वारा सायबर सेल की मदद से आरोपी आशीष उर्फ आशु पिता कैलाश महाजन, उम्र 30 वर्ष, निवासी छोटा चिंचाला लालबाग को गिरफ्तार किया गया है।आरोपी आशीष ने पूछताछ में बताया कि उसने बुरहानपुर, खंडवा, जलगांव आदि में सौ से अधिक दुकानों पर इस तरह की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ कर कार्यवाही की जा रही है। आरोपी की गिरफ़्तारी में थाना प्रभारी शिकारपुरा निरीक्षक विक्रम बामनिया, एएसआई सुरेंद्र सिंह राजपूत, एएसआई देवेंद्र पाटील, प्र.आर विजय पाटीदार, प्र.आर.भरत देशमुख, सायबर सेल आर. दुर्गेश पटेल, आर. शादाब का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

कलेक्टर ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण प्रदाय संबंधी सेच्युरेशन हेतु दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Public Look 24 Team

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल11 वे दिन भी रही जारी, हड़ताल के समर्थन में विधायक सुरेन्द्र सिंह ठाकुर ने दो सूत्रीय मांगों को पुरजोर समर्थन देते हुए जायज ठहराया

Public Look 24 Team

ने घरों को निशान बनाकर चोरी करने वाले बदमाश, पुलिस थाना लसुडिया की गिरफ्त में, आरोपियों से चोरी किये गए दो सोने की चैन, एक जोडी सोने के टाप्स कीमत करीबन 1,90,000 रुपये का मश्रुका बरामद।

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!