27.3 C
Madhya Pradesh
Saturday, Sep 21, 2024
Public Look
पुलिस प्रशासन प्राकृतिक आपदा बुरहानपुर जिला मध्यप्रदेश

बुरहानपुर जिले में ताप्ती में बाढ़ के हालात में पुलिस बल रहा पूरी तरह मुस्तैद। निचली बस्तियों के लोगों को रेस्क्यू करने के साथ घाटों पर पूरे समय तैनात रही पुलिस एवं होमगार्ड की रेस्क्यू टीमें।

ताप्ती से सटे निचले इलाकों में पानी भरने से प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को रेस्क्यू कर राहत कैंपों में पहुंचाया गया।

लगातार बारिश एवं पारस डैम से पानी छोड़े के कारण ताप्ती का जल स्तर बढ़ने से शहर में बने बाढ़ के हालात में पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर श्री देवेंद्र कुमार पाटीदार के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अंतर सिंह कनेश एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्री गौरव पाटिल के मार्गदर्शन में बुरहानपुर पुलिस पूरे समय जिला प्रशासन के साथ मिलकर एक्शन मोड में रही। शहर में ताप्ती नदी से लगे निचले इलाकों में पानी भरने से लोगों को रेस्क्यू कर निकाला गया। शहर में नागझिरी घाट, राजघाट, खातू घाट, हतनुर पुल, जैनाबाद पुल, सतियारा घाट, पीपल घाट, आदि घाटों पर पुलिस टीमें पूरे समय तैनात रही।

शहर में निचले इलाकों में जिन घरों में पानी भर गया था उनमें फंसे लोगों को मोटर बोट से सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस प्रशासन की रेस्क्यु टीमों ने लोगो को निकालकर नगर निगम द्वारा बनाए गए राहत कैंप में पहुंचाया। शहर में कादरिया स्कूल, हकीमिया स्कूल, बैरी मैदान शासकीय स्कूल, अग्रवाल धर्मशाला आदि स्थानों पर बनाए गए राहत कैंपों में लोगो को ठहराया गया। वरिष्ठ अधिकारियों समेत जिले के सभी थाना प्रभारी दल बल के साथ बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पूरे समय तैनात रहे।

शहर के साथ ही नेपानगर, खकनार , शाहपुर, निंबोला के देहात क्षेत्रों में भी पुलिस टीमें नदी नालों के पुल, रपटो आदि के पास लगातार तैनात रही। पुल पुलियाओ पर बाढ़ का पानी आ जाने से रास्तों पर बेरिकेडिंग कर लोगो एवं वाहनों को आवाजाही करने से रोका गया। जिले में बारिश के रेड अलर्ट के चलते सभी घाटों पर पुलिस टीमें तैनात की गई है।

Related posts

मनोज कानुगो जिला योग समिति के अध्यक्ष मनोनीत,योग से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है – मनोज कानुगो

Public Look 24 Team

ग्राम लोनी में अज्ञात शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी

Public Look 24 Team

भूजल संग्रहण कर भारत में बुरहानपुर जिले को सिरमौर बनाना है-अर्चना चिटनिस ,जल गंगा संवर्धन अभियान’ अंतर्गत आयोजित ’जल संस्कार-2024’ अंतर्गत ‘‘जल संवर्धन एवं भूमिगत जल पुनर्भरण‘‘ कार्यशाला संपन्न

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!