36.3 C
Madhya Pradesh
Friday, Jun 14, 2024
Public Look
Image default
कृषि मध्यप्रदेश संगठन/ समिति/ संघ

बुरहानपुर जिले में प्रगतिशील किसान संगठन ने सौंपा नंदी को ज्ञापन, दी विशाल धरना आंदोलन की चेतावनी।

बुरहानपुर. केला किसानों को मौसम आधारित कृषि बीमा योजना का लाभ नहीं मिलने से आक्रोशित किसान 31 अगस्त को शहर में टेक्टर रैली निकालेंगे। गुरुवार को कलेक्टर कार्यालय में धरना देने के बाद कलेक्टर द्वारा ज्ञापन नहीं लेने से नाराज किसानों ने यह घोषणा की।
प्रगतिशील किसान संगठन के शिवकुमार सिंह कुशवाहा ने कहा कि लगातार 3 वर्षों से केला उत्पादक किसानों की अनदेखी होने के बाद 9 अगस्त को ज्ञापन दिया गया था। बीमा योजना लागू करने के लिए निवेदन किया साथ ही चेतावनी दी की हमारी उचित मांग को यदि नहीं माना तो हम आगे धरना आंदोलन आदि करेंग। 24 अगस्त को क्षेत्र के अनेक जागरुक किसान कलेक्टर कार्यालय में धरना देकर अपनी इस न्यायोचित मांग को की , लेकिन कलेक्टर द्वारा ज्ञापन नहीं लेने से अब किसानों में आक्रोश है,इसलिए 31 अगस्त को शहर में टेक्टर रैली निकाल कर विरोध दर्ज कराएंगे, किसान नेता शिवकुमार सिंह कुशवाहा ।
इस धरना प्रदर्शन में किसानों का साथ देने के लिए कांग्रेस नेता अजय रघुवंशी,किशोर महाजन, इंद्रसेन देशमुख,दिनेश शर्मा, गौरी शर्मा, मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

बुरहानपुर विधायक सुरेन्द्र सिंह ठाकुर (शेरा भैया) द्वारा विभिन्न वार्डों में विकास कार्य हेतु 12 लाख 50 हजार की विधायक निधि की स्वीकृत।

Public Look 24 Team

न्यू सरस्वती हायर सेकेंडरी स्कूल सारोला के 3 विद्यार्थियों का नवोदय विद्यालय में चयन होने पर किया सम्मान, नवोदय विद्यालय की टाॅप 10 की सूची में शामिल होकर विद्यार्थियों ने किया शाला का नाम रौशन

Public Look 24 Team

बुरहानपुर जिले के गुरसिख गोल्डमार्क मल्टीप्लेक्स में”आदिपुरुष” फिल्म जब तक चलेंगी तब तक 9 नंबर की सीट हनुमानजी के लिए रहेंगी रिज़र्व

Public Look 24 Team
error: Content is protected !!